Home SPORTS CRICKET 12 ऐसे क्रिकेटर जिन्होने बॉलीवुड एक्ट्रेस से की शादी है, पाकिस्तानी क्रिकेटर भी शामिल

12 ऐसे क्रिकेटर जिन्होने बॉलीवुड एक्ट्रेस से की शादी है, पाकिस्तानी क्रिकेटर भी शामिल

0
12 ऐसे क्रिकेटर जिन्होने बॉलीवुड एक्ट्रेस से की शादी है, पाकिस्तानी क्रिकेटर भी शामिल

Cricketer Who Married Bollywood Actresses:  भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और बॉलीवुड एक्ट्रेस आथिया शेट्टी ने एक दूसरे को हमसफर चुन लिया. मुम्बई के खंडाला में दोनो की शादी हुई. हालांकि, यह कोई पहली दफा नहीं है जब किसी भारतीय क्रिकेटर ने बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ सात फेरे लिए हों. इससे पहले भारतीय क्रिकेट के कई बड़े नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ वैवाहिक बंधन में बंध चुके हैं.

इन क्रिकेटर्स ने की बॉलीवुड एक्ट्रेस से शादी

Cricketer Who Married Bollywood Actresses- thefocuslive.com

मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला टैगोर

बॉलीवुड-क्रिकेट के पहले कपल के रूप में पूर्व भारतीय कप्तान मंसूर अली खान पटौदी और अदाकारा शर्मिला टैगोर का नाम आता है. दोनों ने 27 दिसंबर 1968 में शादी की थी. इस शादी से कपल के तीन बच्चे सैफ अली खान, सबा अली खान और सोहा अली खान हैं.

Sangeeta Bijlani-Mohammad Azharuddin Cricketer Who Married Bollywood Actresses- thefocuslive.com

मोहम्मद अज़हरुद्दीन और संगीता बिजलानी

पूर्व भारतीय कप्तान अजहर से संगीता की मुलाकात 90 के दशक के शुरुआती सालों में एड शूटिंग के दौरान हुई थी. इसके बाद मुलाकातों का सिलसिला आगे भी जारी रहा और दोनों कई कार्यक्रमों के दौरान मिलते रहे. दोनों ने एक-दूसरे को कई सालों तक डेट किया और 1996 में शादी कर ली.

Cricketer Who Married Bollywood Actresses- thefocuslive.com

केएल राहुल और आथिया शेट्टी

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने बॉलीवुड एक्ट्रेस और मशहूर अभिनेता सुनील शेट्टी की बेटी आथिया शेट्टी के साथ सात फेरे लिए. आथिया शेट्टी हीरो, मोतीचूर-चकनाचूर और मुबारकां जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. वहीं, पिछले दिनों तक केएल राहुल टीम इंडिया के उप-कप्तान थे, लेकिन अब उन्हें इस पद से हटा दिया गया है.

Anushka Sharma Virat Kohli, Cricketer Who Married Bollywood Actresses- thefocuslive.com

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली लंबे वक्त बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के साथ रिलेशनशिप में रहे. इसके बाद दोनों कपल ने शादी की. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी साल 2017 में हुई. दोनों कपल ने ईटली में प्राइवेट वेडिंग की थी. इस वेडिंग में बेहद चुनिंदा मेहमानों को बुलाया गया था. फिलहाल, दोनों की एक बेटी है, जिसका नाम वामिका है.

Hardik Pandya and Natasa Stankovic Cricketer Who Married Bollywood Actresses- thefocuslive.com

हार्दिक पांड्या और नताशा स्तांकोविक

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने बॉलीवुड एक्ट्रेस नताशा स्तांकोविक से शादी की. नताशा स्तांकोविक मूलतः सर्बिया की रहने वाली है. दोनों की शादी साल 2020 में हुई थी. फिलहाल, दोनों का एक बेटा है, जिसका नाम अगस्त्या है. नताशा स्तांकोविक बिग बॉस के अलावा कई बॉलीवुड फिल्म और छोटे रोल में नजर आ चुकी हैं.

Yuzvendra Chahal Marries Dhanashree Verma. Cricketer Who Married Bollywood Actresses- thefocuslive.com

युजवेन्द्र चहल और धनश्री वर्मा

भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल की वाइफ का नाम धनश्री वर्मा है. धनश्री वर्मा कोरियोग्राफर होने के अलावा परफॉर्मेर हैं. इसके अलावा वह कई म्यूजिक वीडियोज में नजर आ चुकी हैं. दोनों कपल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. युजवेन्द्र चहल अपनी वाइफ धनश्री के साथ सोशल मीडिया पर लगातार फोटो और वीडियो पोस्ट करते रहते हैं.

Sagarika Ghatge- Zaheer Khan Marriage: Cricketer Who Married Bollywood Actresses- thefocuslive.com

जहीर खान और सागारिका घटके

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और वर्ल्ड कप 2011 के हीरो जहीर खान ने एक्ट्रेस सागारिका घाटके संग सात फेरे लिए. सागारिका घटके शाहरूख खान की मशहूर फिल्म चक दे इंडिया में नजर आ चुकी हैं. जहीर खान और सागारिका घटके की शादी साल 2015 में हुई.

Cricketer Who Married Bollywood Actresses- thefocuslive.com Harbhajan Singh Geeta Basra

हरभजन सिंह और गीता बसरा

गीता बसरा और हरभजन सिंह ने 5 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 2015 में शादी कर ली थी. गीता बसरा बॉलीवुड के साथ-साथ कई पंजाबी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. दोनों की एक बेटी भी है, जिसका नाम हिनाया हीर प्लाहा है.

 Hazel Keech Yuvraj Singh Cricketer Who Married Bollywood Actresses- thefocuslive.com

युवराज सिंह और हेजल  कीच

युवराज ने 2016 में हेजल कीच के साथ शादी की थी. हेजल ब्रिटिश मॉडल रह चुकी हैं और सलमान खान की फिल्म बॉडीगार्ड में भी इन्होंने काम किया है. इसके अलावा भी वह, कई आइटम नंबर और रियलिटी शो में भी हिस्सा ले चुकी हैं.

Mohsin Khan and Rina Roy Cricketer Who Married Bollywood Actresses- thefocuslive.com

मोहसिन खान और रीना रॉय

पाकिस्तान के मशहूर क्रिकेटर मोहसिन खान ने बॉलीवुड अभिनेत्री रीना रॉय से 1983 में शादी की. मोहसिन खान बॉलीवुड में बतौर एक्टर भी नज़र आ चुके हैं. उन्होंने एक अभिनेता के रूप में एक छोटे से करियर की शुरुआत जे पी दत्ता की 1989 की फिल्म बाटवारा से शुरू हुई. रीना रॉय और मोहसिन खान की एक बेटी सनम खान है जो अपनी माँ के साथ रहती है.

Vivian Richards and Neena Gupta Cricketer Who Married Bollywood Actresses- thefocuslive.com

सर विवियन रिचर्ड्स और नीना गुप्ता

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज़ विवियन रिचर्ड्स और नीना गुप्ता की शादी तो नहीं हुई लेकिन दोनों की एक बेटी है जिसका नाम मसाबा गुप्ता है जो एक मशहूर फैशन डिजाइनर हैं. नीना ने रिचर्ड्स से कभी शादी नहीं की और मसाबा को भारत में अकेली माँ के रूप में पाला.

 Manoj Prabhakar and wife Farheen

मनोज प्रभाकर और फरहीन

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज प्रभाकर ने 1997 में बॉलीवुड की उस समय की मशहूर अदाकार फरहीन से सीक्रेट मैरिज कर ली थी. मनोज प्रभाकर की यह दूसरी शादी थी. पहली शादी उनकी 1986 में संध्या के साथ हुई थी. फरहीन का जन्म 1973 में चेन्नई की एक तमिल मुस्लिम फैमिली में हुआ. उनके दो बच्चे राहिल और मानवंश हैं. फरहीन ने ‘जान तेरे नाम’, ‘आग का तूफान’, ‘दिल की बाजी’, ‘सैनिक’ और ‘तहकीकात’ जैसी फिल्मों में काम किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here