अफगानिस्तान में टी20 मैच के दौरान बम ब्लास्ट, खिलाड़ियों ने बंकर में छिपकर बचाई जान

0
780

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आलोकोजे काबुल इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड में हुए बम विस्फोट से हड़कंप मच गया है. अफगानिस्तान स्टेडियम में शापेजा क्रिकेट लीग टी20 का मुकाबला खेला जा रहा था और इस दौरान स्टैंड में फैंस के बीच एक आत्म,घाती धमाका हुआ, जिसको देखकर फैंस हक्के-बक्के रह गए. वहीं, बॉ,म्ब फटने के बाद सभी खिलाड़ियों को एक बंकर के अंदर ले जाया गया.

Blast at Kabul International Cricket Ground, news quoting Aghanistan media

शुक्रवार की शाम, 29 जुलाई को काबुल में एक शापेजा क्रिकेट लीग मैच के दौरान स्टैंड में बैठे प्रशंसकों के बीच ब,म फट गया. दर्शकों को सुरक्षा के लिए भागते देखा गया क्योंकि विस्फो.ट के बाद अफरा-तफरी मच गई क्योंकि स्टेडियम में मौजूद सभी लोगों के बीच तनाव था. काबुल पुलिस मुख्यालय ने घटना की पुष्टि की है, लेकिन अभी तक किसी के हताहत होने का कोई खुलासा नहीं हुआ है.

अगस्त 2021 में तालिबान के सत्ता में आने के बाद से अफगानिस्तान की राजधानी पर आतं-कवादी हम,लों ने कब्जा कर लिया है और तभी से ही यहां के हालात खराब हो रखे हैं. यह वि,स्फोट काबुल में गुरुद्वारा करता परवन के गेट के पास हुए विस्फो,ट के दो दिन बाद हुआ है.

Cricket Image for Kabul International Stadium Suicide Bomb Blast Afghanistan Cricket

काबुल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हुए विस्फोट में स्टैंड में रखा गया एक IED शामिल प्रतीत होता है, जिससे कम से कम नौ घायल हो गए, लेकिन हताहतों की संख्या अधिक होने की संभावना है. हालांकि ब्लास्ट के बाद मैच की दूसरी पारी खेली जा रही है.

Shpageeza Cricket League 2022 Schedule, Fixtures: SCL T20 2022 Match Time  Table, Venue

यह घटना काबुल इंटरनेशनल स्टेडियम में पामीर ज़ालमी और बैंड-ए-अमीर ड्रैगन्स के बीच शापेजा क्रिकेट लीग के 22वें लीग मैच के दौरान हुई. शेपज़ा क्रिकेट लीग को आईपीएल-शैली की पेशेवर टी20 लीग के रूप में डिज़ाइन किया गया है, जिसे 2013 में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा स्थापित किया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here