एलन मस्क ने कैंसिल की डील तो 11.3 फीसदी गिरे ट्विटर के शेयर

0
382

अमेरिकी अरबपति और उद्यमी एलन मस्क द्वारा 44 बिलियन की डील रद्द करने के बाद अब ट्विटर (Twitter) के शेयर में 11.3% की गिरावट देखने को मिली है.

हालाँकि वहीं, एलन मस्क ने जब ट्विटर खरीदने की घोषणा की थी उस समय से अबतक उनके स्वामित्व वाली ऑटोमोटिव कंपनी टेस्ला के शेयरों में भी 27% की गिरावट देखि गयी है, जो उस अवधि में एसएंडपी 500 में कुल 10% की गिरावट से बड़ा है.

दरअसल बीते शनिवार को एलन मस्क ने डील रद्द करते हुए कहा था कि सोशल मीडिया कंपनी ने नकली और स्पैम अकाउंट्स की जानकारी, मांगने पर भी अब तक शेयर नहीं की है. इसके बाद ट्विटर ने अब मस्क के खिलाफ केस लड़ने का फैसला किया है. अमेरिकी लॉ फर्म वॉचेल, लिप्टन, रोसन और कॉट्ज एल.एल.पी (LLP), ट्विटर की तरफ से यह केस लड़ेंगी.

गौरतलब है कि एलन मस्क करीब 44 बिलियन डॉलर में इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट कंपनी को खरीदेना का लगातार प्रयास कर रहें थें. एलन ने 25 अप्रैल को ट्विटर को (Twitter) को 54.20 बिलियन डॉलर्स में ख़रीदने का प्रस्ताव दिया था जो बाद में 44 बिलियन डालर्स तक आ गया था. लेकिन अब एलन का कहना है कि, ट्विटर प्लेटफार्म फर्जी अकाउंट्स के बारे में जानकारी देने में नाकाम रहा है, इस डील के कैंसल होने की यही सबसे प्रमुख कारण हैं. वहीं इसके चलते अब ट्विटर के शेयर में 11.3% की गिरावट देखने को मिली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here