Home TECH बदल गया Twitter का नाम और Logo, अब इस नाम से जाना जायेगा, ये होंगे नये फीचर

बदल गया Twitter का नाम और Logo, अब इस नाम से जाना जायेगा, ये होंगे नये फीचर

0
बदल गया Twitter का नाम और Logo, अब इस नाम से जाना जायेगा, ये होंगे नये फीचर

एलन मस्क ने Twitter में कई बदलावों के बीच अब इसका नाम भी बदल दिया है. ट्विटर को अब X के नाम से जाना जाएगा. ट्विटर का डोमेन भी अब Twitter.com से X.com हो गया है. यदि आप x.com पर विजिट करते हैं तो यह आपको twitter.com पर रीडायरेक्ट करेगा. एलन मस्क ने भी इस संबंध में ट्वीट किया है.

Twitter के लोगो को भी एलन मस्क ने बदलने की तैयार कर ली है. मस्क ने ट्वीट करके इस बदलाव का संकेत दिया है. मस्क ने लिखा कि जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी पक्षियों को अलविदा कह देंगे.

आखिर क्या चाहते हैं एलन मस्क

एलन मस्क ने पिछले साल करीब 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदा था. उसके बाद से ही वे ट्विटर से रेवेन्यू जेनरेट करने में जूझ रहे हैं. रेवेन्यू के लिए ही एलन मस्क ने ब्लू टिक को पेड किया यानी अब सिर्फ उसे ही ब्लू टिक मिलेगा जो पैसे देगा. इसके अलावा एलन मस्क ने फ्री अकाउंट से ट्वीट करने और ट्वीट देखने पर भी लिमिट लगा दी है.
साथ ही डायरेक्ट मैसेज को भी पेड करने जा रहे हैं. एलन मस्क ने कटौती के लिए मालिक बनते की ही कई बड़े अधिकारियों को नौकरी से निकाला था जिसमें भारतीय मूल के ट्विटर सीईओ पराग अग्रवाल भी शामिल थे. एलन मस्क जल्द ही ट्विटर का नया लोगो भी जारी कर सकते हैं.

एलन मस्क ने अपनी ट्विटर प्रोफाइल में भी एक्स का लोगो लगाया है. पहले एलन मस्क की फोटो थी. एलन मस्क ट्विटर को सुपर एप भी बना सकते हैं जिसके बाद एक ही प्लेटफॉर्म पर कई तरह की सेवाएं मिलेंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here