Home ENTERTAINMENT शाहरुख़ खान की Pathaan ने रचा इतिहास एक हजार करोड़ के पार हुई कमाई

शाहरुख़ खान की Pathaan ने रचा इतिहास एक हजार करोड़ के पार हुई कमाई

0
शाहरुख़ खान की Pathaan ने रचा इतिहास एक हजार करोड़ के पार हुई कमाई

शाहरुख खान (Shah rukh Khan) की फिल्म पठान ने जिस तरह बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग की थी, उसे देखकर ये अनुमान लगाया जा रहा था कि बहुत ही जल्द ये फिल्म 1000 करोड़ के आंकड़े को पार कर लेगी. वहीं कई रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए और कई नए रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करते हुए इस फिल्म ने इस आंकड़े को पार कर लिया है.

पठान 25 जनवरी को सिनेघरो में रिलीज हुई थी. दुनियाभर में फिल्म की बंपर कमाई का सिलसिला पहले दिन से ही शुरू हुआ था. वहीं रिलीज के 27 दिनों के अंदर ये फिल्म वर्ल्वाइड 1000 करोड़ को पार कर चुकी है. इसकी जानकारी YRF ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए दी है.

Shah rukh khan movi Pathaan crosses 1000 crores

27 दिनों में फिल्म ने इंडिया में 623 करोड़ का नेट कलेक्शन किया है और ओवरसीज में 377 करोड़ का. वहीं दोनों को मिलाकार फिल्म 1000 करोड़ के क्लब में शामिल हो चुकी है. वहीं पठान रिलीज के पहले फेज में एक हजार करोड़ की कमाई करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन चुकी है.

पठान को रिलीज के पहले दिन से ही लोगों का खूब प्यार मिल रहा है. हालांकि और भी ज्यादा लोगों को थिएटर्स की ओर आकर्षित करने के लिए मेकर्स ने इसकी टिकट की कीमत महज 110 रुपये कर दी है. ये ऑफर पहले सिर्फ एक दिन के लिए 17 फरवरी को शुरू किया गया था. उसके बाद 18 और 19 फरवरी को ये प्राइज 200 रुपये रही. वहीं उसके बाद 23 फरवरी तक के लिए फिर से 110 रुपये कर दी गई है.

शाहरुख के अलावा फिल्म में दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम, डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा जैसे सितारे नजर आए हैं. साथ ही सलमान खान स्पेशल एपियरेंस में दिखे हैं. बता दें, पठान के बाद शाहरुख के चाहने वालों को जवान और डंकी का इंतजार है. जवान को साउथ के मशहूर डायरेक्टर एटली कुमार डायरेक्ट कर रहे हैं और डंकी को राजकुमार हिरानी. एटली की फिल्म 2 जून को रिलीज होने वाली है और राजकुमार हिरानी की फिल्म दिसंबर में देखने को मिलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here