जानिए कौन हैं वीर महान, जिन्होंने WWE में चटाई पाक-अमेरिकी रेस्लर्स को धूल, खली के बाद दूसरे WWE चैंपियन…

0
661

भारत की शान वीर महान ने हाल ही में पाक के मुस्तुफा को धूल चटाई. हालाँकि मैच में वीर को शिकस्त झेलनी पड़ी. वहीं पिता-पुत्र की जोड़ी यानी रे और डोमिनिक मिस्टीरियो पर भी हावी हुए थे. वीर अपनी ताकत का लोहा लगातार WWE के रिंग में मनवा रहे हैं. वीर महान कई धुरंधरों को रिंग में मात दे चुके हैं

04 अप्रैल, 2022 को डब्ल्यूडब्ल्यूइ में वीर महान ने कदम रखा था. इस मुकेबले में रिंकू सिंह उर्फ़ वीर महाँन ने रे और डोमिनिक मिस्ट्रियो की पिता-पुत्र की जोड़ी को पछाड़ दिया था. इसके बाद भारतीयों की बीच इनकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है.

वीर महान का जीवन

wrestler veer mahan new wrestling star on wwe from india rkt | Veer Mahaan:  यूपी के एक छोटे से कस्बे से WWE में तहलका मचाने वाला पहलवान, मिलिए रेसलिंग  की नई सनसनीवीर महान का असली नाम रिंकू सिंह राजपूत है. वह उत्तर प्रदेश के संत रविदास नगर जिले के गोपीगंज में पैदा हुए थे. वीर महान के पिता ट्रक चालक हैं. 6-फीट-4 इंच ऊंचाई और 276 पाउंड वजन वाले वीर एक छोटे से एक कमरे के घर में अपने नौ भाई-बहनों के साथ पले-बढ़े हैं.

रेसलिंग में नाम कमाने वाले वीर महान ने स्कूल के दिनों में भाला फेंका करते थे. इस खेल में उन्होंने जूनियर लेवल का नेशनल पदक भी जीता. रिंकू सिंह ने एक शो में 87 मील प्रतिघंटे यानी 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बेस बॉल फेंकी थी. इसके बाद अमेरिका चले गये और अलग-अलग बेसबॉल टीमों में हिस्सा लिया.

पीटर्सबर्ग पाइरेट्स के साथ हुआ. 2009 से लेकर 2016 तक कई लीग में हिस्सा लिया. वीर ने जनवरी 2018 में WWE परफॉर्मेंस सेंटर में एक कॉन्ट्रैक्ट साइन करके WWE की अपनी यात्रा की शुरुआत की थी. मंडे नाइट रॉ में डेब्यू करने से पहले, वीर ने WWE मेन इवेंट में भाग लिया था.

वीर महान ने दावा किया कि वे लगातार 12 जीत की महारत हासिल कर चुके हैं. भारत में WWE यूनिवर्स को वीर से काफी उम्मीदें हैं. वे चाहते हैं कि वीर महान इतने सफल हों कि वे ग्रेट खली के बाद भारत में जन्म लेने वाले दूसरे WWE चैंपियन के रूप में उभरें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here