5 तूफानी क्रिकेटर जो IPL के तुरंत बाद बनाएंगे टीम इंडिया में जगह, लीग में मचा रखा है धमाल

0
553

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल का 15वां सीजन इस वक्त भारत में खेला जा रहा है. आईपीएल में दुनियाभर के क्रिकेटर खतरनाक प्रदर्शन करके अपना जलवा दिखाते हैं. वहीं कई भारतीय क्रिकेटर भी इस लीग के जरिए टीम इंडिया में वापसी करने की कोशिश करते हैं. इस साल भी कई युवा क्रिकेटरों ने कमाल का प्रदर्शन अबतक किया है. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आने वाले समय में टीम इंडिया में दिख सकते हैं.

आयुष बदोनी
IPL 2022: Who is Ayush Badoni? All you need to know about Lucknow Super  Giants' kid star - myKhelलखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने वाले 22 साल के युवा बल्लेबाज आयुष बदोनी ने इस साल सभी का दिल जीता है. लखनऊ के लिए इस बल्लेबाज ने फिनिशर का रोल बेहतरीन अंदाज में निभाया है. ये खिलाड़ी लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर की खोज है. आयुष का भविष्य बहुत शानदार है और वो जल्द टीम इंडिया में खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

टी नटराजन
The rise of 'yorker' king T Natarajan who's shining bright for SRH | The  News Minuteसाल 2020 में टी नटराजन को टीम इंडिया में पहली बार खेलने का मौका मिला था. लेकिन नटराजन मार्च 2021 से टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाए हैं. नटराजन 2022 आईपीएल सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल रहे हैं और अभी तक 7 मुकाबलों में 15 विकेट चटकाए हैं. पर्पल कैप लिस्ट में ये गेंदबाज दूसरे नंबर पर है.

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिकदिनेश कार्तिक आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से खेल रहे हैं और अभी तक हुए सभी बैंगलोर के मुकाबलों में उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की है. कार्तिक ने साल 2019 में भारत के लिए आखिरी मैच खेला था. हालांकि अब पूरी दुनिया और कई दिग्गज क्रिकेटरों का ये मानना है कि कार्तिक इसी साल भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर आएंगे.

कुलदीप यादव
Kuldeep Yadav Tweets About Football, Troll Asks Him to Focus on Cricket -  See Leg Spinner's Replyभारत के जादई स्पिनर कुलदीप यादव एक बार फिर से अपनी पुरानी लय में लौट आए हैं. कुलदीप पर्पल कैप लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं और वो 7 मैचों में अबतक 13 विकेट झटक चुके हैं. कुलदीप की फिरकी में एक बार फिर से पहला सा जादू दिखाई दे रहा है और वो टीम इंडिया में वापसी करने के लिए तैयार हैं.

उमरान मलिक
IPL 2022: Umran Malik Sets Twitter on Fire With His Fiery Bowling Against  Rajasthan Royalsइसमें कोई शक नहीं कि उमरान भारत के अब तक के सबसे तेज गेंदबाज हैं. वह आईपीएल में प्रत्येक मैच में 150 से अधिक की गेंद फेंक चुके हैं. ऱफ्तार के साथ-साथ वह लेंथ पर भी ध्यान रख रहे हैं. ऐसे में टी20 विश्वकप में अपनी जगह बना सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here