14 साल से नहीं टूटा सबसे लम्बे छक्का का ये रिकॉर्ड, भारतीय गेंदबाज जड़ा था 124 मीटर लम्बा सिक्सर

0
444

पंजाब किंग्‍स के लियाम लिविंगस्‍टोन ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल के इस सीजन का सबसे लंबा छक्‍का जड़ा. लिविंगस्‍टोन ने 117 मीटर लंबा छक्‍का लगाया. इस छक्‍के के बाद लिविंगस्‍टोन आईपीएल इतिहास में सबसे लंबा छक्‍का लगाने वाले टॉप 10 बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में शामिल हो गए हैं. आईपीएल के इतिहास में सबसे लंबा छक्‍का जड़ने का रिकॉर्ड एल्‍बी मॉर्कल के नाम है. मॉर्केल ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के लिए खेलते हुए पहले सीजन में 125 मीटर लंबा छक्‍का जड़ा था. उनका यह रिकॉर्ड आज भी कायम है.

इस लिस्‍ट में दूसरा जो नाम है, उसे देखकर हर कोई हैरान है. विराट कोहली और रोहित शर्मा आईपीएल के टॉप स्कोरर में शामिल हैं. दोनों बड़े-बड़े शॉट्स भी लगाते हैं. खासकर रोहित लंबे छक्के लगाने के लिए मशहूर हैं. लेकिन जब आईपीएल में लंबे छक्के लगाने की बात आती है तो रोहित या विराट का नाम टॉप-10 में भी नहीं दिखता. काफी कम लोग जानते हैं कि आईपीएल इतिहास का दूसरे सबसे लंबा छक्‍का लगाने का रिकॉर्ड गेंदबाज प्रवीण कुमार के नाम है.

उन्‍होंने 124 मीटर लंबा छक्‍का लगाया था. लिविंगस्‍टोन के छक्‍के के बाद प्रवीण कुमार एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं. आईपीएल इतिहास में सबसे लंबा छक्‍का लगाने वाले टॉप 10 बल्‍लेबाजों में 4 भारतीय शामिल है.

आईपीएल इतिहास में सब से लंबे छक्‍के जड़ने वाले बल्‍लेबाज: 

एल्‍बी मॉर्केल125 मीटर
प्रवीण कुमार124 मीटर
एड्म गिलक्रिस्‍ट 122 मीटर
रॉबिन उथप्‍पा120 मीटर
क्रिस गेल119 मीटर
युवराज सिंह119 मीटर
रॉस टेलर119 मीटर
लिविंगस्‍टोन117 मीटर
गौतम गंभीर117 मीटर
बेन कटिंग117 मीटर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here