Home SPORTS CRICKET बटलर-सैमसन की आतिशी पारी, चहल ने बरपाया कहर, राजस्थान ने SRH को 73 रन से रौंदा

बटलर-सैमसन की आतिशी पारी, चहल ने बरपाया कहर, राजस्थान ने SRH को 73 रन से रौंदा

0
बटलर-सैमसन की आतिशी पारी, चहल ने बरपाया कहर, राजस्थान ने SRH को 73 रन से रौंदा

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2023 की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की है. हैदराबाद में खेले गए पहले मुकाबले में मेजबान सनराइजर्स को 72 रन से शिकस्त दी. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 203 रन बनाए. जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 131 रन ही बना पाई.

पहले ही ओवर में दौड़ा बोल्ट का करंट

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद टीम की शुरूआत बेहद खराब रही. टीम को पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने दो बड़े झटके देकर बैकफुट पर ला दिया. इसके बाद हैदराबाद की टीम वापसी नहीं कर पाई. मयंक अग्रवाल और हैरी ब्रूक ने जरूर तीसरे विकेट के लिए 34 रन जोड़े, लेकिन युजवेंद्र चहल ने ब्रूक को आउट कर हैदराबाद की उम्मीदों को तोड़ दिया.

उसके बाद हैदराबाद ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और पूरी टीम ..रन बनाकर आउट हो गई. मयंक अग्रवाल ने सर्वाधिक 27 रन की पारी खेली. राजस्थान की तरफ से चहल ने 4, ट्रेंट बोल्ट ने 2 और होल्डर और अश्विन ने 1-1 विकेट चटकाए.

बटलर और सैमसन ने जमाए अर्धशतक

पहले बल्लेबाजी हैदराबाद के निमंत्रण पर बैटिंग करने उतरी राजस्थान ने धमाकेदार शुरुआत की और केवल 6 ओवर में 85 रन बना डाले जो पावरप्ले में टीम का सर्वाधिक स्कोर है. जोस बटलर ने 7 चौकों और 3 छक्के की मदद से 22 गेंद पर 54 रन बनाए. उन्हें डेब्यूटांट फजलहक फारुकी ने बोल्ड किया.

इसके बाद यशस्वी जायसवाल ने भी 47 गेंद पर 54 रन की पारी खेली. वह भी फजहलक फारुकी की गेंद पर आउट हुए. राजस्थान की विस्फोटक बल्लेबाजी आगे भी जारी रही और कप्तान संजू सैमसन ने 32 गेंद पर 55 रन की पारी खेली.

आखिरी दो ओवर में हेटमायर ने 16 गेंद पर 22 रन की पारी खेलकर अपने टीम के स्कोर को 200 रन के पार पहुंचा दिया. राजस्थान ने आईपीएल 2023 में पहली बार 200 का आंकड़ा छूआ और हैदराबाद के सामने जीत के लिए 204 रन का लक्ष्य रखा. हैदराबाद की तरफ से फजलहक फारुकी और टी नटराजन ने 2-2 विकेट लिए. इसके अलावा उमरान मलिक ने 1 विकेट चटकाए.

किसे मिला कौन सा ईनाम (एक लाख रूपये)-

  • Man of the Match – जोश बटलर
  • Longest boundary Six – संजू सैमसन
  • Catch of the Match- जेसन होल्डर
  • On-the-go-4s – यशस्वी जायसवाल
  • Most valuable Asset of the match- जोश बटलर
  • Game Changer of the match- युजवेंद्र चहल
  • Striker of the match – जोश बटलर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here