WWWW आवेश खान ने हार के जबड़े से छीनी जीत, 6 गेंदों में बदला मैच

0
437

आईपीएल 2022 के 12वें मुकाबले में लखनऊ की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को शिकस्त दी. मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में 169/7 रन बनाए. जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 157 रन ही बना सकी.

इस तरह से सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से हार का सामना करना पड़ा. लखनऊ की टीम की यह लगातार दूसरी जीत है. लखनऊ की टीम ने अब तक कुल तीन मैच खेले हैं. पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम की शुरुआत खराब रही. टीम ने डी कॉक और लुईस के विकेट बहुत जल्दी गँवा दिए. केएल राहुल ने कप्तानी पारी खेलते हुए 50 गेंदों पर छह चौके और एक छक्की की मदद से 68 रन बनाए.

वहीं, दीपक हुड्डा ने राहुल का साथ देते हुए 33 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली. इन दोनों की पारी की बदौलत लखनऊ ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 169 रन बनाए. हैदराबाद की तरफ से टी नटराजन, वॉशिंगटन सुंदर और रोमारियो शेफर्ड ने दो-दो विकेट हासिल किये. लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की शुरुआत निराशाजनक रही.

25 के स्कोर पर सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना पहला विकेट खो दिया. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही. 18वें ओवर में आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी कर मैच लखनऊ की तरफ मोड़ दिया. इस ओवर की तीसरी गेंद पर आवेश ने निकोलस पूरन को दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराया.

इसके बाद अगली गेंद पर आवेश खान ने इस ओवर की तीसरी गेंद पर आवेश ने निकोलस पूरन को दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराया. दोनों के क्रीज पर मौजूदगी के समय हैदराबाद को 18 गेंदों पर 33 रन की जरूरत थी.

आवेश खान के लगातार दो झटकों से टीम उभर नहीं सकी. आवेश खान ने आईपीएल 2022 में एक पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने के मामले में शमी-सिराज को पीछे छोड़ा. आवेश खान सर्वाधिक विकेट लेने वालों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर आ गये हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here