WWW.. हैट्रिक लेकर शमी ने इंग्लैंड में मचाई तबाही, खत्म किया था 35 साल का सुखा, देखें VIDEO

0
314

साल 2019 में आज के ही दिन (22 जून) भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक हासिल कर इतिहास रच दिया था. 2019 में 50 ओवर के वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले शमी दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं. इससे पहले साल 1987 में चेतन शर्मा ने हैट्रिक लेने का कारनामा किया था.

चेतन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी. शमी की शानदार गेंदबाजी के चलते विश्वकप में भारत ने अफगानिस्तान को 11 रनों से हरा मात दी था. मुकाबले में 225 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की शुरुआत खराब रही.

अफगानिस्तान की टीम ने बीच के ओवरों में जल्दी-जल्दी 2 विकेट खो दिए. असगर अफगान और मोहम्मद नबी ने अच्छी पार्टनरशिप बनाई. हालांकि असगर को युजवेंद्र चहल ने आउट कर दिया. इसके बाद नबी ने नजीबुल्ला और राशिद खान के साथ छोटी छोटी पार्टनरशिप बनाई.

शमी ने आखिरी ओवर में हैट्रिक लेकर बदल दिया मैच

मोहम्मद शमी पारी का आखिरी ओवर डालने आए और पहली गेंद पर नबी ने चौका जड़ दिया. तीसरी गेंद पर नबी को शमी ने पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. नबी ने इस मैच में 52 रनों की पारी खेली. इसके बाद शमी ने अगली दो गेंदों पर आफताब आलम और मुजीब उर रहमान को चलता किया और अपनी हैट्रिक पूरी की. इस मैच में शमी ने 9.5 ओवर में 4 विकेट लेकर 40 रन दिए.

अफगानिस्तान ने कम स्कोर पर रोका टीम इंडिया का रथ

इससे पहले अफगानिस्तान ने शानदार बॉलिंग करते हुए मजबूत बल्लेबाजी से लैस भारतीय टीम को सिर्फ 224 रन ही बनाने दिए. भारत की ओर से विराट कोहली ने 67 रन बनाए और केदार जाधव ने 52 रनों का योगदान दिया.

कम रन बनाने के बावजूद भारतीय टीम ने शमी की शानदार गेंदबाजी की बदौलत यह मैच 11 रनों से जीत लिया. इस विश्व कप में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया था और सेमीफाइनल तक पहुंची थी जहां भारत को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here