VIDEO: 94 रन पर सिमटा पाकिस्तान, बारिश ने 4 गेंद पहले खेल रोक बचाई लाज, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

0
441

 

आयरलैंड में खेली जा रही Ireland Womens T20I Tri Series का पांचवां मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा. मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 94 रन बनाये. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 4.2 ओवर में 28/0 बनाये थे.

Imageइसी दौरान बारिश आ गई और आगे मैच पूरा नहीं हो सका. आपको बता दें दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया था. Ireland Womens T20I Tri Series के पांचवें मैच में टॉस जीतकर पहले पाक ने बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत बेहद धीमी रही.

Imageपाक की टीम इसी वजह से वह बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही. कप्तान बिस्माह मारूफ ने 39 गेंदों में 32 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली.मारुफ़ की पारी के दम पर टीम को 100 के करीब पहुंच सकी. ओपनर मुनीबा अली ने 19 रन और अलिया रियाज ने 14 रन बनाए.

Imageऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेस जोनासन ने सबसे ज्यादा चार विकेट हासिल किये. आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम महज चार गेंदों की वजह से मैच नहीं जीत सकी.

Imageअगर ऑस्ट्रेलिया की पारी में 5 ओवर हो जाते तो वह डकवर्थ-लुईस नियम से मुकाबला जीत जाते. ऑस्ट्रेलिया ने बिना कोई विकेट गंवाए 4.2 ओवर में 28 रन बनाए लिए थे. एलिसा हिली 12 रन और बेथ मूनी 11 रन बनाकर खेल रही थीं.

Image

पाकिस्तान की महिला टीम का ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 5वां सबसे न्यूनतम स्कोर है. आपको बता दें पाक का ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सबसे न्यूनतम स्कोर 84 रन है.वैसे टी 20 में पाक़ की महिला टीम का न्यूनतम स्कोर 60 रन है जो 2009 में इंग्लैंड के विरुद्ध बनाया था.

Imageऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीम कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारियों के लिए आयरलैंड में टी20 त्रिकोणीय सीरीज (Ireland Womens T20I Tri Series) खेल रही हैं. सीरीज के आखिरी मैच में 24 जुलाई को पाकिस्तान का सामना मेजबान आयरलैंड से होगा. अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया चार मैचों में 12 अंकों के साथ टॉप पर है. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया का सीरीज जीतना लगभग तय है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here