Home SPORTS CRICKET VIDEO: 8 फीट की छलांग, KL राहुल ने जान जोखिम में डाल पकड़ा अद्भुत कैच, धोनी सी फुर्ती दिखा लुटी महफ़िल

VIDEO: 8 फीट की छलांग, KL राहुल ने जान जोखिम में डाल पकड़ा अद्भुत कैच, धोनी सी फुर्ती दिखा लुटी महफ़िल

0
VIDEO: 8 फीट की छलांग, KL राहुल ने जान जोखिम में डाल पकड़ा अद्भुत कैच, धोनी सी फुर्ती दिखा लुटी महफ़िल

ICC Cricket World Cup 2023: भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे विश्व कप 2023 का 17वां मुकाबला खेला जा रहा है। भारत-बांग्लादेश के बीच यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Maharashtra Cricket Association Stadium, Pune) में खेला जा रहा है। मुकाबले (India vs Bangladesh, 17th Match) में बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

बांग्लादेश की शुरुआत मैच (India vs Bangladesh, 17th Match) में बेहद ही शानदार रही| 15वें ओवर में 93 के स्कोर पर बांग्लादेश की टीम को पहला झटका लगा। कुलदीप यादव ने बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तंजीद हसन को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। हसन ने 43 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 51 रन की पारी खेली। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने कप्तान नजमुल हुसैन शांतो को 17 रन के निजी स्कोर पर एल्बीडब्ल्यू आउट किया| 129 के स्कोर पर मोहम्मद सिराज ने मेहदी हसन मिराज को विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों कैच कराकर टीम को तीसरी सफलता दिलाई।

लोकेश राहुल ने पकड़ा अद्भुत कैच

विकेटकीपर केएल राहुल ने 25वें ओवर की पहली गेंद पर हसन मिराज का हैरतअंगेज कैच पकड़ा। मोहम्मद सिराज ने लेग स्टंप से बाहर जाती हुई गेंद फेंकी और मिराज उसे फाइन लेग बाउंड्री से बाहर भेजना चाहते थे। इसके बाद दिखा राहुल का एक्शन जिन्होंने लेग स्टंप पर यानी अपनी बाईं ओर बेहतरीन डाइव लगाई और कैच पकड़कर सबको अचंभित कर दिया। उनके इस कैच का वीडियो देख आप भी खुद को यह कहने से रोक नहीं पाएंगे ‘वाह…’!

https://twitter.com/PriyamSinha4/status/1714958859226452375

विकेटकीपर लोकेश राहुल का यह बेहतरीन कैच, कैच ऑफ द टूर्नामेंट का भी एक कंटेन्डर हो सकता है। इससे पहले बुधवार को न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच खेले गये मुकाबले में मिचेल सैंटनर ने शानदार कैच पकड़कर वाहवाही बटोरी थी। मिचेल सैंटनर ने अपने पीछे भागते हुए एक हाथ से कैच पकड़ा था। मिचेल सैंटनर के कैच को खुद आईसीसी ने भी Catch of the Tournament का कंटेन्डर बताया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here