Home SPORTS CRICKET VIDEO: सिराज की स्विंग व स्पीड से फूले बाबर का हाथ-पैर, पलक झपकते हुए उड़ गये विकेट, भौचक्के रह गये कप्तान

VIDEO: सिराज की स्विंग व स्पीड से फूले बाबर का हाथ-पैर, पलक झपकते हुए उड़ गये विकेट, भौचक्के रह गये कप्तान

0
VIDEO: सिराज की स्विंग व स्पीड से फूले बाबर का हाथ-पैर, पलक झपकते हुए उड़ गये विकेट, भौचक्के रह गये कप्तान

ICC Cricket World Cup 2023: वनडे विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) के 12वें मुकाबले में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से खेला जा रहा है। भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों के बीच यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium, Ahmedabad) में खेला जा रहा है। मैच (India vs Pakistan, 12th Match) भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गौरतलब है कि विश्व कप इतिहास में दोनों टीमों के बीच यह आठवां मुकाबला है। अब तक वर्ल्डकप इतिहास में टीम इंडिया का रिकॉर्ड 7-0 है यानि टीम इंडिया एक भी मैच विश्व कप में पाक से नहीं हारी है।

पहले खेलने उतरी पाक की शुरुआत ज्यादा खास नहीं रही| सिराज ने अब्दुल्ला शफीक को पारी के आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट कर टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई। सलामी बल्लेबाज शफीक 24 गेंद पर 20 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने 13वें ओवर तीसरी गेंद पर पाकिस्तानी ओपनर इमाम हक को आउट कर दिया। सलामी बल्लेबाज इमाम 38 गेंद पर 36 रन बनाकर आउट हुए।

यहाँ से बाबर और रिजवान ने मोर्चा संभाला और एक शानदार साझेदारी की| ऐसे में टीम इंडिया को विकेट सिराज ने दिलाया| बाबर 58 गेंद पर 50 रन बनाकर आउट हुए। सिरजा की गेंद पर बोल्ड होने से पहले उन्होंने अपनी पारी में सात चौके लगाए। बाबर ने रिजवान के साथ चौथे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की। इसके बाद बुमराह ने 34वें ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद रिजवान को क्लीन बोल्ड कर दिया।

जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने बाँधा पुलिंदा

अगले ही पल कुलदीप यादव ने सऊद शकील को आउट करने के बाद इफ्तिखार अहमद को भी पवेलियन भेज दिया। एक ओवर दो विकेट लेकर कुलदीप ने पाक की कमर तोड़ दी| फिर इसके बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 36वें ओवर की दूसरी गेंद पर शादाब खान को क्लीन बोल्ड कर पाक को एक और झटका दिया। पाकिस्तान की टीम 42,5 ओवर में 191 रन पर सिमट गई। भारत को जीत के लिए 192 रन का लक्ष्य मिला।

टीम इंडिया के लिए पांच गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट लिए।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

सिराज ने उड़ाया बाबर का स्टंप
काफी खतरनाक नजर आ रहे बाबर को इस दौरान मोहम्मद सिराज ने बोल्ड मार दिया। पाक की पारी के दौरान बाबर ने 7 चौके भी लगाते हुए 58 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली। रिजवान और बाबर काफी खतरनाक नजर आ रहे थे| ऐसे में रोहित शर्मा ने 30वें ओवर में गेंदबाजी के लिए मोहम्मद सिराज को गेंद थमाई। सिराज ने ओवर की चौथी गेंद कमाल की डाली, जो बाबर को बिल्कुल समझ नहीं आई और विकेट दे बैठे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here