VIDEO: पुजारा ने लॉर्ड्स में ठोका दोहरा शतक, बने 118 साल के इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज, टूटे कई रिकॉर्ड

0
402

टीम इंडिया के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) फिलहाल इंग्लैंड में ससेक्स की तरफ से खेल रहे हैं. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने काउंटी में अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए ससेक्स के कप्तान के रूप में ऐतिहासिक प्रदर्शन किया है.

चेतेश्वर पुजारा ने एक काउंटी सीजन में तीन दोहरे शतक (Cheteshwar Pujara made double hundreds ) लगाकर इतिहास रच दिया है. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) 118 साल के इतिहास में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

Imageआपको बता दें कि अपने पहले मैच में दोहरा शतक जड़कर मिडिलसेक्स के खिलाफ (Middlesex vs Sussex) काउंटी क्रिकेट मैच में बुधवार को यहां अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने कल शतक पूरा कर लिया था. मैच के दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) सुबह 115 रन से आगे खेलना शुरू किया.

मिडिलसेक्स के खिलाफ ससेक्स की कप्तानी करते हुए चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने 368 गेंदों पर 200 रन पूरे किए. इस दौरान चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने 19 चौके और 2 छक्के लगाकर अपनी टीम की स्थिति मजबूत कर दी. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के रूप में ससेक्स को 523 रन पर आखिरी विकेट गिरा. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) 403 गेंदों पर 231 रन बनाकर आउट हुए.

गौरतलब है कि टॉम हेन्स के चोटिल होने के कारण पुजारा (Cheteshwar Pujara) को ससेक्स की कप्तानी सौंपी गयी. भारतीय टेस्ट टीम के अहम सदस्य चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का यह इस सत्र में सात काउंटी मैचों में पांचवां शतक है. ससेक्स के दो विकेट 99 रन पर निकलने के बाद चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने टॉम असलोप (135) के साथ तीसरे विकेट के लिये 219 रन की साझेदारी की.

Imageचेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)  118 साल बाद एक ही काउंटी सीजन में 3 दोहरे शतक जमाने वाले ससेक्स के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. मिडिलसेक्स की तरफ से खेल रहे भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 23 ओवरों में 58 रन दिये हैं और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here