VIDEO: टी 20 में भारतीय बॉलर के 1 ओवर में कूटे 34 रन, अमेरिकी बल्लेबाज ने 17 गेंद खेल मचाई तबाही

0
443

टी २० क्रिकेट में एक से बढकर एक चमत्कार देखने को मिलता है.टी २० क्रिकेट आज दर्शकों की पहली पसंद बन गया है. फ़िलहाल देश-विदेश में कई टी २० लीग खेली जा रही हैं. अमेरिका की माइनर लीग क्रिकेट (Minor League Cricket) अकसर सुर्खियों में छाई रहती है.

माइनर लीग क्रिकेट (Minor League Cricket) में कई पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर खेलते हैं. इस लीग का स्तर काफी अच्छा है. टीम इंडिया को अंडर 19 चैंपियन बनाने वाले कप्तान उनमुक्त चंद भी इस लीग में खेल रहे हैं. हाल ही में इस लीग के अंतर्गत एक बेहतरीन रिकॉर्ड देखने को मिला. शुक्रवार को हुए एक मुकाबले में भारतीय मूल के तेज गेंदबाज की जबर्दस्त धुनाई हुई.

Imageअमेरिकी में खेली जा रही लीग में शिकागो टाइगर्स को 9 रनों से जीत मिली. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 192 रन बनाए. जवाब में शिकागो ब्लास्टर्स निर्धारित 20 ओवर में 183 रन ही बना सकी. शिकागो ब्लास्टर्स के तेज गेंदबाज मोहित पटेल ने पारी के 19वें ओवर में 34 रन लुटा दिए.

इस गेंदबाज की 6 गेंदों में 5 छक्के और एक चौका लगा. शिकागो टाइगर्स की ओर से करन कुमार ने 53, मनन पटेल ने 43 रनों की पारी खेली. हालांकि केल्विन सैवेज ने ताबड़तोड़ 49 रन बनाकर मैच ही पलट दिया.

केल्विन को उनकी धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी दिया गया. बता तें शिकागो टाइगर्स ने इस सीजन में 5 में से 3 मैच जीत लिए हैं जबकि ब्लास्टर्स को सभी 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

केल्विन सैवेज ने एक ओवर में जड़ दिए 34 रन

शिकागो टाइगर्स की बल्लेबाजी करते हुए केल्विन सैवेज ने मोहित पटेल की जबर्दस्त धुनाई की. 19वां ओवर फेंकने आए मोहित की पहली दो गेंदों पर केल्विन ने दो छक्के जड़ दिए. इसके बाद तीसरी गेंद पर केल्विन ने चौका लगाया.

इसके बाद अगली तीन गेंदों पर केल्विन ने लंबे-लंबे 3 छक्के लगा दिए. इस तरह मोहित ने ओवर में 34 रन लुटा दिए. मैच में केल्विन सैवेज 17 गेंदों में 49 रन बनाकर नाबाद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here