Home SPORTS CRICKET VIDEO: अफगानिस्तान की ऐतिहासिक जीत पर फूट-फूटकर रोने लगा नन्हा फैन, मुजीब ने लगाया गले, जीते करोड़ो दिल

VIDEO: अफगानिस्तान की ऐतिहासिक जीत पर फूट-फूटकर रोने लगा नन्हा फैन, मुजीब ने लगाया गले, जीते करोड़ो दिल

0
VIDEO: अफगानिस्तान की ऐतिहासिक जीत पर फूट-फूटकर रोने लगा नन्हा फैन, मुजीब ने लगाया गले, जीते करोड़ो दिल

ICC Cricket World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के 13वें मैच में अफगानिस्तान ने दिल्ली (Arun Jaitley Stadium, Delhi) में इंग्लैंड को 69 रनों से पराजित कर चौंकाने वाला बड़ा उलटफेर किया. मुकाबले (England vs Afghanistan, 13th Match) में अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवर में 284 रन बनाकर ऑल आउट हुई. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए वर्ल्ड चैम्पियन इंग्लैंड की टीम 40.3 ओवर में सिर्फ 215 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इसके साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अफगानिस्तान की पहली जीत है. वहीं वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की यह दूसरी जीत है.

इससे पहले साल 2015 में अफगानिस्तान की टीम ने स्कॉटलैंड को हराया था. इस तरह अफगानिस्तान की इंग्लैंड पर ऐतिहासिक 69 रनों की जीत से दिल्ली में मौजूद अफगानी के साथ भारतीय फैंस ख़ुशी से झूमते नजर आए. वहीं मैच (England vs Afghanistan, 13th Match) के दौरान एक नन्हा भारतीय फैन रोने लगा. नन्हा फैन रोते हुए मुजीब से आ चिपटा और मुजीब उर्र रहमान ने उसे अपने गले से लगा लिया. इसी घटना का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

https://twitter.com/Politics_2022_/status/1713612320478515202

दरअसल, अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर्र रहमान और राशिद खान ने मिलकर इंग्लैंड को हराने में अहम योगदान दिया. राशिद और मुजीब दोनों ने मैच में तीन-तीन यानि कुल 6 विकेट चटकाए. इस तरह जैसे ही अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को 215 रनों पर समेटा. उसके बाद मैदान में जश्न का माहौल था. इसी बीच बाउंड्री रोप के पास खड़ा एक नन्हा फैन जैसे ही मुजीब से मिला. वह खुद को रोक नहीं सका. उसकी आखों से तेजी से आंसू आ गए और मुजीब ने उसे गले से तब तक लगाए रखा, जब तक वह शांत नहीं हुआ.मुजीब ने उसे चोकलेट खिलकर शांत और हंसाया. यही प्यार भरा वीडियो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो चला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here