VIDEO:भारतीय बल्लेबाज ने पाक के जबड़े से छीन ली थी जीत, फिर नसीम-वसीम ने 26 गेंद में तबाह की टीम

0
382

पाकिस्तान (Pakistan) ने तीसरे और अंतिम वनडे मैच में नीदरलैंड्स (Netherlands) को 9 रन से शिकस्त दी. मुकाबले में एक समय नीदरलैंड (Netherlands) जीत के बिल्कुल करीब आ गया था. ऐसे में नसीम व वसीम ने 26 गेंद में 5 विकेट लेकर नेदरलैंड्स (Netherlands) के जबड़े से जीत छीन ली.

Imageपाक ने नीदरलैंड (Netherlands) को तीनों मैचों में हराकर सीरीज 3-0 से अपने नाम की. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाक टीम 49.4 ओवर में 206 रन बनाकर आउट हो गई. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स (Netherlands) 49.2 ओवर में 197 रन बनाकर सिमट गई.

Imageपाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाक टीम ने अब्दुल्लाह शफीक का विकट जल्दी गंवाया. इसके बाद फखर जमान और बाबर आज़म ने अर्धशतकीय भागीदारी की. फखर जमान 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

Imageइसके बाद बाबर आज़म और आघा सलमान ने पारी को संभाला. सलमान 24 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद बाबर आज़म 91 रन बनाकर आउट हो गए. इस तरह से पहले खेलते हुए पाकिस्तान की टीम 206 के कुल स्कोर पर सिमट गई. नीदरलैंड्स (Netherlands) के लिए बास डी लीड ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अर्जित किये.

Imageजवाब में आसन से लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स (Netherlands) ने मैक्स ओ’डॉड का विकेट जल्दी गंवा दिया. मैक्स ओ’डॉड 3 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे. मूसा अहमद भी 11 रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद डी लीड भी 5 रन बनाकर चलते बने.

Imageभारतीय मूल (Netherlands) के विक्रमजीत 50 रन का योगदान देने के बाद पवेलियन लौटे. कूपर 174 के कुल स्कोर पर आउट हो गए और वहां से मैच पाकिस्तान के पक्ष में चला गया. टॉम कूपर 62 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

https://twitter.com/Musskkaan/status/1560202427126935555

पाकिस्तान के लिए नसीम शाह ने 5 विकेट जबकि मोहम्मद वसीम जूनियर ने 4 विकेट हासिल किये. नसीम व वसीम ने खतरनाक गेंदबाजी कर पाक को शर्मनाक हार से बचा लिया. नीदरलैंड (Netherlands) की टीम को सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here