VIDEO:पाक गेंदबाज ने दिलाई शेन वॉर्न की याद, 360 डिग्री पर गेंद घुमाकर उड़ाए स्टंप, फैंस बोले- वॉर्न स्वर्ग से…

0
447

पाकिस्तान क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में खेल रही है. मैच में पहली पारी में श्रीलंका की टीम 222 रन बना सकी. वहीं पाकिस्तान की टीम बाबर के शतक की मदद से 218 रन पर सिमट गयी. श्रीलंका ने दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 9 विकेट पर 329 रन बना लिए हैं.

Imageश्रीलंका की टीम को इस तरह से 333 रन की बढत हासिल हो गयी है. पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तानी गेंदबाज यासिर शाह छा गए हैं. यासिर शाह ने खेल के तीसरे दिन एक ऐसी गेंद फेंकी है जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर हो रही है. यासिर शाह की गेंदबाजी की हर कोई तारीफ कर रहा है.

Imageयासिर शाह ने श्रीलंका की दूसरी पारी में ये कमाल गेंद फेंकी. यासिर शाह ने 56वां ओवर की हली ही गेंद पर अर्धशतक जमा चुके कुसल मेंडिस को चलता कर दिया. पाक गेंदबाज यासिर शाह की ये गेंद लेग स्टंप के काफी बाहर गिरी थी और उसने इतना टर्न लिया कि मेंडिस का ऑफ स्टंप उड़ गया.

यासिर शाह की इस बेहतरीन गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लेग स्पिनर यासिर शाह ने पाकिस्तानी टेस्ट टीम में वापसी की है. यासिर शाह एक साल बाद पाकिस्तानी टीम में लौटे हैं. इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में खेल रहे साजिद खान की जगह मौका मिला.

Imageयासिर शाह पिछले काफी समय से फिटनेस की वजह से टीम से बाहर चल रहे थे. इस गेंद को जिसने भी देखा वो दंग रह गया और जहन में आस्ट्रेलिया के दिग्गज वार्न के बॉल आफ सेंचुरी की यादें ताजा हो गई. श्रीलंका के खिलाफ यासिर ने पहली पारी में विकेट चटकाने के साथ ही खास रिकार्ड बनाया.

46वां टेस्ट खेल रहे इस स्पिनर ने अपना 237वां टेस्ट हासिल करने के साथ दिग्गज अब्दूल कादिल को पीछे छोड़ दिया. उन्होंने 236 विकेट अपने नाम किए थे. अब यासिर पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे स्पिनर बन गए हैं. पूर्व गेंदबाज दानिश कनेरिया का नाम पहले नंबर पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here