Home SPORTS CRICKET श्रीलंका के 11वें नंबर के बैटर का धमाल, 9वें क्रम के बल्लेबाज ने 91 गेंद खेल मचाया ग़दर, टूटा 40 साल का रिकॉर्ड

श्रीलंका के 11वें नंबर के बैटर का धमाल, 9वें क्रम के बल्लेबाज ने 91 गेंद खेल मचाया ग़दर, टूटा 40 साल का रिकॉर्ड

0
श्रीलंका के 11वें नंबर के बैटर का धमाल, 9वें क्रम के बल्लेबाज ने 91 गेंद खेल मचाया ग़दर, टूटा 40 साल का रिकॉर्ड

ICC Cricket World Cup 2023: वनडे विश्व कप 2023 का 41वां मुकाबला न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच M.Chinnaswamy Stadium, Bengaluru में खेला जा रहा है। मैच (New Zealand vs Sri Lanka, 41st Match) में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आमंत्रण पर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट खोकर सिर्फ 171 रन का स्कोर खड़ा किया।

New Zealand vs Sri Lanka, 41st Match

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। श्रीलंका का महज तीन रन के स्कोर पर पहला विकेट गिरा। लंका के सलामी बल्लेबाज निसांका अपना खाता तक नहीं खोल सके। कीवी टीम के तेज गेंदबाज साउदी ने उन्हें आउट किया। इसके बाद परेरा ने तेजी से रन बनाए, लेकिन दूसरे छोर पर निरंतर विकेट गिरते रहे। श्रीलंका के कप्तान मेंडिस छह रन बनाकर आउट हुए।

समरविक्रमा एक रन और चरिथ असालंका आठ रन बनाकर पवेलियन लौटे। पावरप्ले के आखिरी ओवर में कुसल परेरा भी 51 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गये। पावरप्ले के बाद श्रीलंका की हालत खराब थी और टीम का स्कोर 74/5 था। इसके बाद श्रीलंका की रन गति कम हो गई, लेकिन विकेट नियमित अन्तराल पर गिरते रहे। अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज 16 और धनंजय डिसिल्वा 19 रन बनाकर आउट हुए। चमिका करुणारत्ने भी छह रन बनाकर चलते बने।

दुष्मंता चमीरा ने महज एक रन बनाए। आखिरी विकेट के लिए महीष तीक्ष्णा ने दिलशान मदुशंका के साथ रिकॉर्ड 43 रन की साझेदारी की| दोनों ने मिलकर अपनी टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया। महीष ने 91 गेंद पर 38 रन जबकि दिलशान ने 48 गेंद पर 19 रन की पारी खेली| न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। वहीं लॉकी फर्ग्यूसन, मिचेल सैंटनर, रचिन रवींद्र को दो-दो विकेट प्राप्त हुए।

Highest partnerships for 9th wicket or below for SL in World Cups
43- D Madushanka, M Theekshana vs NZ, Bengaluru, 2023
35 – RG de Alwis, RJ Ratnayake vs ENG, Taunton, 1983
34 – HMCM Bandara, MF Maharoof vs AUS, St. George’s, 2007
33 – VB John, RJ Ratnayake vs ENG, Leeds, 1983

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here