IND-IRE: भुवनेश्वर ने फेंकी 208kmph की रफ़्तार से गेंद!, तोड़े 2 वर्ल्डरिकॉर्ड, इतिहास रच बन गये नंबर 1 गेंदबाज

0
296

ऑयरलैंड के खिलाफ रविवार को डबलिन में खेले गए वर्षा बाधित पहले टी20 मुकाबले में भारत ने मेजबानों को 7 विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज के मुकाबले में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

भुवनेश्वर की 201 kmph वाली रफ्तार ने किया हैरान

भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी में स्विंग के उस्ताद हैं। तेज गेंद डालना उनकी ताकत कभी रही ही नहीं। उनकी गेंदें 130kmph से 145 kmph की स्पीड पर ही कमाल करती हैं। ऐसे में साफ है कि जो आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में दिखा वो बस तकनीक का दोष है और कुछ नहीं। वैसे इस खामी ने पल भर के लिए भारतीय फैंस को चौंकने पर मजबूर तो किया ही है।

Imageपावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड

भुवनेश्वर टी-20 इंटरनेशनल में पावरप्ले के दौरान सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। बालबर्नी का विकेट भुवनेश्वर द्वारा इस फॉर्मेट में पावरप्ले के दौरान लिया गया 34वां विकेट था। इस मामले में भुवनेश्वर कुमार ने वेस्टइंडीज के सैमुअल बद्री और न्यूजीलैंड के टिम साउदी का रिकॉर्ड तोड़ा। इन दोनों दिग्गज गेंदबाजों ने टी-20 इंटरनेशनल में पावरप्ले में 33-33 विकेट चटकाए हैं।

सबसे ज्यादा बार पहला ओवर डालने का रिकॉर्ड

भुवनेश्वर टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार पारी का पहला ओवर करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में 61वीं बार पारी का पहला ओवर डाला। इस मामले में उन्होंने टिम साउदी (60) को पीछे छोड़ा।

बने इस साल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here