IND-IRE: उमरान मलिक ने फेंकी सबसे तेज गेंद, विकेट लेकर रचा इतिहास, 3 गेंद पर 8 रन बचाकर जिताई सीरीज

0
440

टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर आयरिश टीम को मात देकर सीरीज अपने नाम की. उमरान मलिक ने आखिरी तीन गेंदों पर महज तीन खर्च कर टीम को जीत दिलाई. आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में उमरान ने 151 kmph की रफ्तार के साथ गेंद फेंककर अपना जलवा बिखेरा.

पिछले मैच की तुलना में इस बार उमरान आत्मविश्वास में नजर आए. आयरलैंड की पारी के 7वें ओवर में पहली बार उमरान दूसरे टी-20 में गेंदबाजी करने आए. अपने पहले ओवर में उमरान ने 6 रन दिए जिसमें 5 गेंद पर बल्लेबाज रन भी नहीं बना पाया था.

इसके बाद उमरान अपने स्पैल का दूसरा ओवर 9वें ओवर में करने आए. इस ओवर की तीसरी गेंद उमरान ने 151kmph की रफ्तार के साथ फेंककर अपने रिदम में लौट आए. इसके बाद पांचवीं गेंद 146kph की रफ्तार से फेंकी, जो वाइड रही. इसके बाद उमरान को फिर से गेंद करनी पड़ी. इसके बाद वाली गेंद उमरान ने 145kph की रफ्तार के साथ फेंकी थी. बता दें कि अपने दूसरे ओवर में हालांकि उमरान महंगे रहे और 14 रन दिए.

उमरान ने अपने स्पैल के तीसरे ओवर में 146kph, 142kph, 141kph, 146kph (वाइड) की रफ्तार के साथ गेंद फेंकी, वहीं 140kph की रफ्तार से उमरान ने अपनी अगली गेंद पर लोर्कन टकर को आउट कर अपने इंटरनेशनल करियर का पहला विकेट चटकाए. बल्लेबाज टकर ने हवाई शॉट मारकर छक्का जमाने की कोशिश की लेकिन लॉगऑन पर चहल ने कैच लेकर टकर की पारी का अंत कर दिया.

जैसे ही उमरान को पहला विकेट उनके करियर का मिला वैसे ही कप्तान हार्दिक ने तेज गेंदबाज को गले से लगा दिया. वहीं, उमरान ने आसमान की ओर देखकर अपने भगवान को शुक्रिया कहा. उमरान ने इस मैच की सबसे तेज गेंद फेंकी. उम्मीद की जा रही है जल्द ही उमरान आईपीएल वाली स्पीड से गेंदबाजी करते हुए नजर आयेंगे.

उमरान वनडे में विकेट लेने वाले पहले कश्मीरी गेंदबाज बने.इससे पहले परवेज रसूल ने टीम इंडिया की तरफ से एक वनडे मैच खेला था. रसूल उस मुकाबले में विकेट निकालने में नाकाम रहे थे. मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 225 रन बनाए.

Imageजवाब में खेलते हुए आयरिश टीम ने 5 विकेट पर 221 रनों का स्कोर ही बना सकी. आयरलैंड की टीम को अंतिम गेंद पर छह रन चाहिए थे. ऐसे में उमरान मलिक ने एक ही रन दिया और टीम इंडिया को जीत दिलाई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here