खत्म हुआ 27 महीने का सूखा, इंग्लैंड में पुजारा का धमाल, 387 गेंदों पर खेल डाली दमदार पारी

0
284

खराब फॉर्म में चल रहे भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड पहुंचकर कमाल कर दिया है. उन्होने करीब 27 महीने बाद लय हासिल करते हुए शतकीय पारी खेली. कांउटी क्रिकेट के इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे पुजारा ने डर्बीशायर के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा. उनकी इस पारी ने टीम को हार के चंगुल से निकाल लिया.

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में यह दो साल से ज्यादा समय बाद उनका कोई शतक है. लेकिन उन्होंने इस शतकीय पारी को दोहरे शतक में तब्दील करने में देर नहीं लगाई. डर्बीशायर ने अपनी पहली पारी 505/8 पर घोषित की थी. इसके बाद ससेक्स की टीम पहली पारी में सिर्फ 174 रनों पर ही ऑल आउट हो गई. डर्बीशायर ने उसे फॉलोऑन खिलाया. लेकिन यहां से ससेक्स की टीम ने जोरदार वापसी करते हुए इस मैच को बचा लिया.

मैच के अंतिम दिन का खेल खत्म होने तक उसने सिर्फ 3 विकेट गंवाकर 513 रन स्कोरबोर्ड पर टांग लिए थे. चेतेश्वर पुजारा (201*) के अलावा ससेक्स के कप्तान टॉम हेन्स ने भी 243 रनों की शानदार पारी खेली.

पुजारी की इस पारी की बात करें तो उन्हें यहां नंबर 4 पर बैटिंग के लिए भेजा गया और उन्होंने 387 गेंदों का सामना कर 23 चौकों की मदद से ये नाबाद 201 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 51.93 का रहा और वह 467 मिनट यानी कुल 7 घंटे 40 मिनट से भी ज्यादा समय तक क्रीज पर रहे और मैच ड्रॉ की घोषणा के बाद नाबाद पवेलियन लौटे.

पुजारा के लिए यह पारी काफी राहत भरी होगी क्योंकि भारतीय टीम के साउथ अफ्रीका दौरे के बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज से टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था. आईपीएल के बाद भारतीय टीम एक बार टेस्ट क्रिकेट खेलेगी तो पुजारा अपनी वापसी का दावा जरूर पेश करना चाहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here