Home SPORTS CRICKET 666666666…स्कॉटलैंड के बैटर ने वर्ल्डकप में ठोका तूफानी शतक, तोड़ा हिटमैन रोहित-कोहली व सचिन का रिकॉर्ड

666666666…स्कॉटलैंड के बैटर ने वर्ल्डकप में ठोका तूफानी शतक, तोड़ा हिटमैन रोहित-कोहली व सचिन का रिकॉर्ड

0
666666666…स्कॉटलैंड के बैटर ने वर्ल्डकप में ठोका तूफानी शतक, तोड़ा हिटमैन रोहित-कोहली व सचिन का रिकॉर्ड

ICC Cricket World Cup League Two 2019-23: नेपाल (Tribhuvan University International Cricket Ground, Kirtipur) में आईसीसी वर्ल्ड कप लीग 2 के 19वें राउंड के मुकाबले खेले जा रहे है। इस राउंड के तीसरे मुकाबले में नेपाल (Nepal Cricket Team) का सामना बेहद मजबूत स्कॉटलैंड से हुआ।

Nepal vs Scotland, 3rd Match में पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड ने नेपाल को एक बड़ा टारगेट दिया| ICC Men’s Cricket World Cup League 2 के 19वें राउंड के तीसरे मैच में मेजबान नेपाल ने स्कॉटलैंड को तीन विकेट से हराकर बड़ा उलटफेर किया। Nepal vs Scotland, 3rd Match में स्कॉटलैंड ने पहले खेलते हुए माइकल लीस्क के शानदार शतक की मदद से निर्धारित 50 ओवर के खेल में 274/9 का स्कोर खड़ा किया|

जिसके जवाब में नेपाल ने 47 ओवर में ही 7 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। नेपाल के बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ऐरी को 85 रनों की नाबाद पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। Nepal vs Scotland, 3rd Match में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम ने पहली ही ओवर में एक कीर्तिमान स्थापित कर दिया| Nepal vs Scotland, 3rd Match में नेपाल की टीम ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के 19 साल पुराने एक वनडे रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

Nepal vs Scotland, 3rd Match

में पहले स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 274/9 का स्कोर खड़ा किया। माइकल लीस्क ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और 85 गेंदों में नौ छक्के और तीन चौके की मदद से नाबाद 108 रन रन कूट दिए।

Michael Leask ने वनडे वर्ल्ड कप इवेंट में एक पपारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में रोहित-सचिन व कोहली को पीछे छोड़ा| संदीप लामिचाने ने शानदार गेंदबाजी की और नेपाल के लिए 10 ओवर में सिर्फ 27 रन खर्च करते हुए तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की रास्ता दिखाया।

नेपाल ने बनाया वनडे में पहले ओवर में सबसे ज्यादा रन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

ImageNepal vs Scotland, 3rd Match में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल के लिए कुशल भुरतेल और आसिफ शेख की जोड़ी ने पारी की शुरुआत की। भुरतेल ने पहले ओवर में स्ट्राइक ली और यह ओवर काफी धमाकेदार रहा। इस ओवर में नेपाल की तरफ से कुल 23 रन आए और भारत का वनडे के पहले ओवर में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड टूट गया। भारतीय टीम ने 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ अपने पहले ही ओवर में 22 रन जड़ते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया था। इससे पहले 2020 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वनडे के पहले ओवर में 20 रन जड़े थे।

Nepal vs Scotland, 3rd Match

मैच में स्कॉटलैंड के लिए पहला ओवर क्रिस सोल फेंकने आये। क्रिस की पहली गेंद नो बॉल रही। इसके बाद अगली दो गेंदों पर भुरतेल ने दो चौके जड़े। तीसरी गेंद वाइड रही, फिर लगातार दो डॉट गेंदें देखने को मिली। ओवर की पांचवीं गेंद पर भी चौका आया। इसके बाद वाली गेंद वाइड रही और उस पर चौका भी आया, इस गेंद पर अतिरिक्त कुल पांच रन मिले। अंतिम गेंद पर भुरतेल ने चौका बटोरा। इस तरह नेपाल के बल्लेबाज ने ओवर में 23 रन कूट दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here