Home SPORTS CRICKET 666666..चार्ल्स ने जबड़े से छीना बांग्लादेश लीग का खिताब, मुशफिकुर रहीम की तूफानी फिफ्टी, मोईन ने मचाया धमाल

666666..चार्ल्स ने जबड़े से छीना बांग्लादेश लीग का खिताब, मुशफिकुर रहीम की तूफानी फिफ्टी, मोईन ने मचाया धमाल

0
666666..चार्ल्स ने जबड़े से छीना बांग्लादेश लीग का खिताब, मुशफिकुर रहीम की तूफानी फिफ्टी, मोईन ने मचाया धमाल

Bangladesh Premier League 2023: बांग्लादेश प्रीमियर लीग के सीजन 2023 का खिताब कोमिला विक्टोरियंस ने अपने नाम कर लिया। फाइनल मैच में कोमिला ने सिलहट स्ट्राइकर्स को शिकस्त देकर चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया।

ढाका (Shere Bangla National Stadium, Dhaka ) में खेले गए फाइनल (Comilla Victorians vs Sylhet Strikers, Final) में सिलहट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 175 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए कोमिला ने 3 विकेट पर 176 रन बनाकर ख़िताब हासिल कर लिया।

Comilla Victorians vs Sylhet Strikers, Final

फाइनल में कोमिला ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए सिलहट के दो बल्लेबाजों को महज 26 के कुल स्कोर पर ही पवेलियन भेज दिया। इसके बाद नजमुल शान्तो और मुशफिकुर रहीम ने मिलकर पारी को संभाला। फाइनल में दोनों ने जमकर बल्लेबाजी की और कोमिला के गेंदबाजों की धुनाई की।

शान्तो 45 गेंदों में 9 चौके और एक छक्का जड़ते हुए 64 रन बनाकर आउट हुए। मुशफिकुर रहीम अंत तक टिके रहे और 48 गेंदों में तीन छक्के और 5 चौके जड़ते हुए नाबाद 74 रन बनाये। इस तरह सिलहट ने 7 विकेट पर 20 ओवर में 175 रन का स्कोर खड़ा किया। कोमिला विक्टोरियंस के लिए मुस्ताफिजुर रहमान ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किये।

Comilla Victorians vs Sylhet Strikers, Final

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए कोमिला की शुरुआत काफी निराशाजनक रही। सुनील नारेन 10 और इमरुल कायेस 2 रन बनाकर आउट हो गये। लिटन दास ने जिम्मेदार खिलाड़ी की तरह बल्लेबाजी की और फिफ्टी जड़ी। लिटन दास ने 39 गेंदों में 7 चौके और एक छक्का जड़ते हुए 55 रन बनाकर आउट हुए।

उनके अलावा जॉनसन चार्ल्स ने 52 गेंदों का सामना कर 5 छक्के और 07 चौके जड़ते हुए नाबाद 79 रन बनाए। मोईन अली ने 17 गेंदों पर नाबाद 25 रनों की पारी खेली। इस तरह कोमिला ने चार गेंद शेष रहते 3 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया। सिलहट के लिए रुबेल होसैन ने 2 विकेट अर्जित किये। कोमिला ने खिताबी जीत (Comilla Victorians vs Sylhet Strikers, Final) के साथ खुद को टूर्नामेंट में बेस्ट टीम साबित कर दिया।

ImagePLAYER OF THE MATCH
Johnson Charles
PLAYER OF THE SERIES
Najmul Hossain Shanto

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here