Home SPORTS CRICKET 66666..शोएब मलिक-गुरबाज के छक्के-चौकों के तूफ़ान से दहला श्रीलंका, शनाका की छक्कों की बारिश बेकार

66666..शोएब मलिक-गुरबाज के छक्के-चौकों के तूफ़ान से दहला श्रीलंका, शनाका की छक्कों की बारिश बेकार

0
66666..शोएब मलिक-गुरबाज के छक्के-चौकों के तूफ़ान से दहला श्रीलंका, शनाका की छक्कों की बारिश बेकार

लंका प्रीमियर लीग में 11 दिसम्बर (Dec 11) को कुल दो मैच खेले गए। पहले मैच में व लीग के सातवें मैच (Colombo Stars vs Galle Gladiators, 7th Match) गॉल ग्लैडिएटर्स ने कोलम्बो स्टार्स को शिकस्त दी। वहीं कल खेले गये दूसरे मैच में जाफना किंग्स ने दाम्बुला औरा को हराया।

Colombo Stars vs Galle Gladiators, 7th Match

कल खेले गये पहले मैच (Colombo Stars vs Galle Gladiators, 7th Match) में गॉल ग्लैडिएटर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया| पहले बल्लेबाजी कते हुएकप्तान कुशल मेंडिस और थनुका ने पहले विकेट के लिए बेहतरीन भागीदारी की। थानुका डाबरे और कुसल मेंडिस ने मिलकर पहले विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी की।

इस बीच मेंडिस 39 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान मेंडिस की कप्तानी पारी के बाद डाबरे 36 रन बनाकर चलते बने। लाहिरू उदारा ने नाबाद 5 चौके और एक छक्का जड़ते हुए 45 रन का योगदान दिया। उनके अलावा निचले क्रम से नुवांदु फर्नान्डो ने 29 रन बनाए और टीम का स्कोर 6 विकेट पर 174 रनों तक पहुंचा दिया।

Colombo Stars vs Galle Gladiators, 7th Match में कोलम्बो के लिए वेंडर्से ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके। Colombo Stars vs Galle Gladiators, 7th Match जवाब में बल्लेबाजी करते हुए हुए कोलम्बो के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 9 रन बनाकर आउट हो गए। निरोशन डिकवेला क्रीज पर टिके रहे लेकिन दूसरे छोर से टीम के विकेट गिरते रहे।

डिकवेला ने 44 गेंदों में नाबाद 58 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। डिकवेला के अलावा रवि बोपारा ने तीन छक्के जड़ते हुए 46 रन बनाए। इस तरह कोलम्बो टीम 7 विकेट पर 20 ओवर में 149 रन बना पाई। Colombo Stars vs Galle Gladiators, 7th Match में नुवान प्रदीप, वहाब रियाज और इफ्तिखार अहमद ने 2-2 विकेट हासिल किये।

Jaffna Kings vs Dambulla Aura, 8th Match

दूसरे मैच (Jaffna Kings vs Dambulla Aura, 8th Match) में दाम्बुला की टीम ने जाफना किंग्स को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। जाफना की तरफ से प्रत्येक बल्लेबाज ने रन बनाए। गुरबाज और अविष्का फर्नान्डो ने पहले विकेट के लिए तेजी से 133 रन जोड़े|

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज गुरबाज 35 गेंदों में 5 गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए 73 रन बनाये। अविष्का फर्नान्डो 30 गेंदों में 54 रन बनाकर आउट हुए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये धनंजय डी सिल्वा ने 19 रन का योगदान दिया। उनके अलावा समरविक्रमा ने 38 रन बनाए। शोएब मलिक ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंदों में 32 रन बनाए|

इस तरह से जाफना किंग्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 240 रन का विशाल सोरे खड़ा किया। दाम्बुला के लिए लाहिरू कुमारा ने 2 विकेट हासिल किये। Jaffna Kings vs Dambulla Aura, 8th Match में जवाब में खेलते हुए दाम्बुला ने जॉर्डन कॉक्स का जल्दी विकेट गंवाया।

सलामी बल्लेबाज जॉर्डन कॉक्स 5 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद सेवोन डेनियल ने 29 और भानुका राजपक्षे ने 38 रन बनाए। दसुन शनाका ने 44 रनों की बेहतरीन पारी खेली लेकिन उनकी टीम 8 विकेट पर 189 रन तक पहुंची। बिनुरा फर्नान्डो ने 4 विकेट जबकि सुमिन्दा लक्षण ने 2 विकेट हासिल किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here