Home SPORTS CRICKET 66666..शाहरुख खान-सैम के छक्कों से दहला RR, आखिरी 2 ओवर में कूटे 46 रन, मुंबई-कोलकाता में मना जश्न

66666..शाहरुख खान-सैम के छक्कों से दहला RR, आखिरी 2 ओवर में कूटे 46 रन, मुंबई-कोलकाता में मना जश्न

0
66666..शाहरुख खान-सैम के छक्कों से दहला RR, आखिरी 2 ओवर में कूटे 46 रन, मुंबई-कोलकाता में मना जश्न

Punjab Kings vs Rajasthan Royals, 66th Match: आईपीएल (IPL 2023) में आज राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स (PBKS vs RR) के बीच धर्मशाला के मैदान पर लीग का 66वां मैच खेला जा रहा है। मेहमान टीम के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले पंजाब को बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया|

सैमसन का यह निर्णय पारी की शुरुआत में सही साबित रहा। पंजाब किंग्स के शुरूआती 4 विकेट 50 रनों पर गिर गए लेकिन जितेश शर्मा, सैम करन और शाहरुख खान की जबरदस्त पारी से पंजाब ने आखिर में 187/5 रनों का मजबूत स्कोर बनाया।

Punjab Kings vs Rajasthan Royals, 66th Match
मैच में टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम को पहला झटका पारी के पहले ही ओवर में बोल्ट के द्वारा लगा। युवा सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन का विकेट ट्रेंट बोल्ट ने लिया। उसके बाद शिखर धवन ने अथर्वा तायडे के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। अथर्वा ने 19 रन और शिखर धवन 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पंजाब टीम के लिए पिछले मैच में 94 रनों की पारी खेलने वाले लियम लिविंगस्टोन केवल 9 रन का योगदान दे सके।

पंजाब टीम को इस मुश्किल से जितेश शर्मा और सैम करन की पारी ने निकाला| सैम और जितेश दोनों खिलाड़ियों के बीच पांचवें विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी हुई। जितेश शर्मा ने 28 गेंदों पर 46 रनों की बेहतरीन पारी खेली। जितेश शर्मा का विकेट गिरने के बाद सैम करन और शाहरुख़ खान ने पंजाब की पारी को गति प्रदान की।

दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए ताबड़तोड़ 73 रन जोड़े| इस प्रकार पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 187/5 का स्कोर खड़ा किया। सैम करन 49 रनों पर नाबाद रहे तो शाहरुख़ खान ने 23 गेंदों पर तीन छक्के जड़ते हुए 41 रनों की तूफानी पारी खेली।

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने अंतिम दो ओवर में 46 रन लुटाये, जिसमें युजवेंद्र चहल ने एक ओवर में 28 तो ट्रेंट बोल्ट ने 20वें ओवर में 18 रन दिए। नवदीप सैनी ने मेहमान टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये। इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट और एडम जम्पा को 1-1 विकेट प्राप्त हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here