Home SPORTS CRICKET 6666..हरलीन देओल-सोफिया का धमाल, RCB की हार की हैट्रिक, सोफिया पर हुई पैसों की बारिश, पॉइंट टेबल में उलटफेर

6666..हरलीन देओल-सोफिया का धमाल, RCB की हार की हैट्रिक, सोफिया पर हुई पैसों की बारिश, पॉइंट टेबल में उलटफेर

0
6666..हरलीन देओल-सोफिया का धमाल, RCB की हार की हैट्रिक, सोफिया पर हुई पैसों की बारिश, पॉइंट टेबल में उलटफेर

Womens Premier League 2023: मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गये वीमेंस प्रीमियर लीग 2023 के छठे मैच में गुजरात जायंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Gujarat Giants vs Royal Challengers Bangalore Women, 6th Match) को 11 रनों से शिकस्त दी

इसके साथ ही गुजरात जायंट्स ने टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात जायंट्स ने 20 ओवर में 201/7 का स्कोर खड़ा किया| जवाब में आरसीबी पूरे ओवर खेलकर 190/6 का ही स्कोर बना पाई। WPL में आरसीबी (Royal Challengers Bangalore Women) यह की लगातार तीसरी हार है।

Gujarat Giants vs Royal Challengers Bangalore Women, 6th Match

गुजरात जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया| पहले खेलते हुए टीम को तीसरे ही ओवर में 22 के स्कोर पर पहला झटका लगा। सलामी बल्लेबाज एस मेघना 8 रन बनाकर मेगन शूट की गेंद पर आउट हो गयी।

यहाँ से सोफिया डंकली ने आक्रामक बल्लेबाजी की और हरलीन देओल के साथ मिलकर 30 गेंदों में 60 रन कूट दिए। सोफिया डंकली ने 18 गेंदों में टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा और 28 गेंदों में 11 चौके और तीन छक्के जड़ते हुए 65 रन का योगदान दिया।

एश्ली गार्नर और दयालन हेमलता ने क्रमशः 19 और 16 रन का योगदान दिया। एनाबेल सदरलैंड ने भी 14 रनों का योगदान दिया। दूसरे छोर से हरलीन ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और आखिरी ओवर में आउट होने से पहले 9 चौके और एक छक्का जड़ते हुए 67 रनों की पारी खेली।

आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर सुषमा वर्मा ने चौका लगाकर स्कोर को 200 के पार पहुँचाया। आरसीबी के लिए श्रेयांका पाटिल और हीदर नाइट ने दो-दो विकेट अर्जित किये।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए स्मृति मंधाना और सोफी डिवाइन की जोड़ी ने आरसीबी को धमाकेदार शुरुआत दिलाई| दोनों ने मिलकर 5.2 ओवर में 54 रन जोड़े। लय में दिखाई दे रही मंधाना 18 रन बनाकर एश्ली गार्डनर का शिकार बनीं।

Imageएलिस पेरी 32 रनों का योगदान देकर 97 के स्कोर पर आउट हुईं। ऋचा घोष कुछ खास नहीं कर पाईं और सिर्फ 10 रन ही बना पाईं। डिवाइन ने शानदार बल्लेबाजी की और अर्धशतक जड़ते हुए 66 रन बनाये।

Imageनिचले क्रम से हीदर नाइट ने नाबाद 30 और श्रेयांका पाटिल नाबाद 10 ने मैच जिताने का प्रयास जरूर किया लेकिन असफल रहीं। गुजरात जायंट्स के लिए एश्ली गार्डनर ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किये।

बेस्ट स्ट्राइकर ऑफ द मैच- सोफिया डंकली, 01 लाख रूपये
प्लेयर ऑफ द मैच- सोफिया डंकली, 01 लाख रूपये

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here