Home SPORTS CRICKET 6666..जिम्बाब्वे के 11वें नंबर के बल्लेबाज ने 24 गेंद खेल मचाई तबाही, पाक के खिलाफ ठोकी सबसे तेज हाफ सेंचुरी

6666..जिम्बाब्वे के 11वें नंबर के बल्लेबाज ने 24 गेंद खेल मचाई तबाही, पाक के खिलाफ ठोकी सबसे तेज हाफ सेंचुरी

0
6666..जिम्बाब्वे के 11वें नंबर के बल्लेबाज ने 24 गेंद खेल मचाई तबाही, पाक के खिलाफ ठोकी सबसे तेज हाफ सेंचुरी

Pakistan A tour of Zimbabwe 2023: पाकिस्तान ए टीम जिम्बाब्वे ए टीम के खिलाफ उसी के देश में छह मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेल रही है। पाक का जिम्बाब्वे दौरे पर सीरीज का एक मुकाबला खेला जा चुका है और दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच 19 मई को खेला जा रहा है।

हरारे (Takashinga Sports Club, Harare) में टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले जिम्बाब्वे को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले खेलने उतरी जिम्बाब्वे की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। हालांकि आखिर में जिम्बाब्वे के 11 नंबर के बल्लेबाज ने मेहमान टीम के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और महज 24 गेंदों पर शानदार अर्धशतक जड़ा।

Zimbabwe A vs Pakistan A, 2nd unofficial ODI

आज 19 मई को पाकिस्तान ए और जिम्बाब्वे ए टीम के बीच छह एकदिवसीय मैचों की सीरीज का दूसरा मैच हरारे में खेला जा रहा है। पाक टीम के कप्तान इमरान बट्ट ने मैच (Zimbabwe A vs Pakistan A, 2nd unofficial ODI) में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, जिम्बाब्वे की टीम पूरे 50 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर सकी और 38.5 ओवर में 236 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

इस बीच 11वें नंबर के बल्लेबाज ब्लेसिंग मुरजबानी की तूफ़ानी पारी देखने को मिली। Zimbabwe A vs Pakistan A, 2nd unofficial ODI में मुजरबानी ने 24 गेंदों पर शानदार अर्धशतक जड़ा और टीम के लिए सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में अहम सहयोग दिया। मैच में 11वें क्रम के बैटर ब्लेसिंग ने सात चौके और दो गगनचुंबी छक्के लगाए।

गौरतलब यह है कि 26 वर्षीय गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी ने जिम्बाब्वे के लिए अब तक 34 टी20, 36 वनडे और 6 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान ब्लेसिंग मुजरबानी ने टी20 में 42, एकदिवसीय में 48 और टेस्ट में 19 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा वह पाकिस्तान की टी20 लीग पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेल चुके हैं।

Imageजिम्बाब्वे के ब्लेसिंग मुजरबानी PSL में मुल्तान सुल्तान का हिस्सा हैं। मैच में जिम्बाब्वे की पारी की बात करें तो ब्लेसिंग के अलावा रयान बर्ल ने 60 गेंदों में 47 रन बनाए। जबकि क्लाइव मडांडे 44 गेंदों पर 43 रन की पारी खेलकर आउट हुए। पाक की तरफ आमिर जमाल ने सबसे अधिक 5 विकेट हासिल किये|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here