Home SPORTS CRICKET 6666… इफ्तिखार ने भारतीय गेंदबाज को दिन में दिखाए तारे, रोहित-कोहली का रिकॉर्ड टूटा, मसूद-शाहीन भी छाए

6666… इफ्तिखार ने भारतीय गेंदबाज को दिन में दिखाए तारे, रोहित-कोहली का रिकॉर्ड टूटा, मसूद-शाहीन भी छाए

0
6666… इफ्तिखार ने भारतीय गेंदबाज को दिन में दिखाए तारे, रोहित-कोहली का रिकॉर्ड टूटा, मसूद-शाहीन भी छाए

टी20 विश्वकप के सुपर-12 रांउड में रविवार को मेलबर्न के एमसीजी में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज का निर्णय लिया.

तेज गेंदबाज अर्शदीप ने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर बाबर को आउट कर इसे सही साबित कर दिया. यहीं नहीं उन्होने अगले ओवर में रिज़वान (4) को भी पवेलियन का रास्ता दिखाकर पाकिस्तान को बैकफुट पर ला दिया.

Image

खराब शुरूआत के बाद पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहमद और शान मसूद अहम अर्धशतकीय पारीयां खेलीं. इफ्तिखार ने तीसरे विकेट के लिए मसूद के साथ 76 रन जोड़े. इफ्तिखार अर्धशतक बनाकर आउट हुए. उन्होने मोहम्मद शमी ने पगबाधा आउट किया. आउट होने से पहले इफ्तिखार ने 34 गेंदों पर 51 रन की आतिशी पारी खेली. जिसमें उन्होने 2 चौके और 4 छक्के जड़े.

इफ्तिखार ने अक्षर पटेल के एक ही ओवर में तीन छक्के लगाकर 21 रन बटोरे. उन्होने भारत-पाकिस्तान के किसी भी टीम मैच में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रोहित और कोहली को पछाड़ दिया.

इफ्तिखार के आउट होने के बाद भारतीय गेंदबाज पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर हावी नजर आए. हार्दिक पांड्या ने शादाब (5), हैदर (2) और नवाज (9) को 2 ओवर के अंदर ही पवेलियन भेज दिया.

Image

हांलकी दूसरी तरफ मसूद डटे रहे. उन्होने नाबाद 52 रन बनाए. जिसमें 42 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके जड़े. आखिर में शाहीन ने 8 गेंदों पर 1 चौका औऱ 1 छक्का लगाकर 16 रन बटोरे. जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 159 रन बनाए.

भारत के लिए हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह ने तीन-तीन विकेट लिए. वहीं एक-एक विकेट मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को मिला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here