Home SPORTS CRICKET 6666..आयरलैंड के 9वें क्रम के बल्लेबाज ने 76 गेंद खेल मचाई तबाही, तोड़ा इंग्लैंड का सपना, टूटा 90 साल का रिकॉर्ड6666..आयरलैंड के 9वें क्रम के बल्लेबाज ने 76 गेंद खेल मचाई तबाही, तोड़ा इंग्लैंड का सपना, टूटा 90 साल का रिकॉर्ड

6666..आयरलैंड के 9वें क्रम के बल्लेबाज ने 76 गेंद खेल मचाई तबाही, तोड़ा इंग्लैंड का सपना, टूटा 90 साल का रिकॉर्ड6666..आयरलैंड के 9वें क्रम के बल्लेबाज ने 76 गेंद खेल मचाई तबाही, तोड़ा इंग्लैंड का सपना, टूटा 90 साल का रिकॉर्ड

0
6666..आयरलैंड के 9वें क्रम के बल्लेबाज ने 76 गेंद खेल मचाई तबाही, तोड़ा इंग्लैंड का सपना, टूटा 90 साल का रिकॉर्ड6666..आयरलैंड के 9वें क्रम के बल्लेबाज ने 76 गेंद खेल मचाई तबाही, तोड़ा इंग्लैंड का सपना, टूटा 90 साल का रिकॉर्ड

England vs Ireland, Only Test: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने आयरलैण्ड को लंदन लॉर्ड्स (Lord’s, London) टेस्ट मैच में बुरी तरह से रौंद दिया। मैच के तीसरे दिन आयरलैण्ड की टीम पारी से हार बचाने में सफल रही लेकिन हार से नहीं बच सकी। चौथी पारी में आयरलैण्ड ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के समक्ष जीत के लिए 11 रनों का लक्ष्य दिया। आयरलैण्ड द्वारा दिए गये लक्ष्य को इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए 4 गेंद पर हासिल कर लिया।

England vs Ireland, Only Test

कल के स्कोर 3 विकेट पर 97 रन से आगे खेलते हुए आयरलैंड ने लॉर्कन टकर का विकेट 126 रनों के कुल स्कोर पर गंवा दिया। आयरिश बल्लेबाज टकर ने 44 रनों का योगदान दिया। उनके बाद हैरी टेक्टर 51 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गये। आयरलैंड के ऊपर लगातार पारी से हारने का खतरा मंडरा रहा था। कैम्फर 19 रन बनाकर आउट हुए।

संकट की स्थिति में एंडी मैकब्रिन और मार्क अडायर ने मिलकर एक आयरिश टीम की तरफ से शतकीय साझेदारी निभाई। अडायर 88 रन बनाकर आउट हुए लेकिन मैकब्रिन अंत तक डटे रहे। मैकब्रिन ने नाबाद 86 रनों की पारी खेली और आयरलैंड की टीम दूसरी पारी में पारी से हार बचाने में सफल रही।

आयरलैंड 9 विकेट पर 362 रन बना पाई, आपको बता दें मैकलम रिटायर्ड हर्ट थे इसलिए बैटिंग करने नहीं आए। इंग्लैंड को अपनी दूसरी पारी में जीत के लिए 11 का लक्ष्य मिला, इसे इंग्लिश टीम ने बिना कोई नुकसान हासिल कर लिया गया। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जोश टंग ने सबसे अधिक 5 विकेट हासिल किये।

इस मैच (England vs Ireland, Only Test) में इंग्लैंड की टीम ने पहले ही दिन से अपनी पकड़ बना ली थी। आयरलैंड की टीम को पहली पारी में 172 पर आउट करने के बाद इंग्लैंड ने बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। इंग्लैंड के लिए ओली पोप ने तूफानी दोहरा शतक लगाया। पोप 90 साल बाद ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ लॉर्ड्स में सबसे तेज डबल शतक बनाने वाले बल्लेबाज बने| उनके अलावा बेन डुकेट ने भी 182 रनों की पारी खेली।

इंग्लैंड ने 4 विकेट पर 524 रन बनाते हुए अपनी पहली पारी घोषित की थी। इसके बाद आयरलैंड की टीम के ऊपर पारी से हारने का खतरा था लेकिन जैसे-तैसे उन्होंने पारी से हार को टाल लिया। इस तरह इंग्लैंड ने तीन दिन में मैच (England vs Ireland, Only Test) अपने नाम कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here