64 रन ठोक हिटमैन रोहित ने रचा इतिहास, कई विश्व रिकॉर्ड तोड़ इन 4 रिकॉर्ड में बने नंबर 1, कोहली को पछाड़ा

0
334

भारत और विंडीज के मध्य सीरीज का पहला टी 20 मुकाबला खेला जा रहा है. त्रिनिदाद स्थित ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. विंडीज के आमन्त्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत सही रही.

Imageरोहित शर्मा के संग ओपनिंग करने उतरे सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंद में 24 रन बनाए. यादव ने इस दौरान उन्होंने 3 चौका और 1 छक्का लगाया. वनडे सीरीज में धमाल मचाने वाले श्रेयस अय्यर मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहे. श्रेयस अय्यर मैच में खाता भी नहीं खोल सके.

Imageश्रेयस अय्यर अकील होसेन का शिकार बने. नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत ने 12 गेंदों का सामना किया और 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. शानदार फॉर्म में चल रहे हार्दिक पंड्या ने भी बल्लेबाजी से निराश किया. हार्दिक पांड्या सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हुए.

Imageदूसरे छोर पर खड़े कप्तान रोहित शर्मा ने 35 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा. यह उनके टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 27वां अर्धशतक रहा. कप्तान रोहित शर्मा 44 गेंदों में सात चौके और दो छक्के की मदद से 64 रन बनाकर पवेलियन लौटे. रोहित के बाद जडेजा 13 गेंदों में 16 रन बनाकर चलते बने. रोहित ने अपनी पारी के दौरान कई रिकॉर्ड बनाये.

Image१- रोहित शर्मा ने अन्तराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ा.

२- रोहित शर्मा ने 31वीं बार 50 से अधिक का स्कोर बनाकर कोहली के रिकॉर्ड ध्वस्त किया.कोहली ने 30 बार टी 20 में 50 से अधिक का स्कोर बनाया है.

३- रोहित शर्मा टी २० क्रिकेट में भारत की तरफ से विंडीज के विरुद्ध सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने.

४- बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने अपना 50वां खेला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here