4,4,6,4,6 जड़ आखिरी ओवर में आसमान चीर जीत लाया कीवी बल्लेबाज, शतक ठोक लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

0
380

आयरलैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहले वनडे मैच में किवी टीम ने आयरलैंड को शिकस्त दी. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ब्रेसवेल ने हाहाकारी शतक ठोका. मैच में एक बेहद ही शानदार रिकार्ड्स देखने को मिला. दरअसल न्यूजीलैंड के सामने आयरलैंड की टीम कमजोर टीम है.

हालांकि इस सबके बावजूद पहले वनडे मैच में आयरलैंड ने कीवी टीम को कड़ी टक्कर दी. आपको बता दें कि मैच में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 50 ओवर में 300 रन का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 49.5 ओवर में 9 विकेट खोकर लक्ष्य को अर्जित कर लिया.

Imageकीवी टीम की तरफ से माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) ने शतक जमाया. ब्रेसवेल (Michael Bracewell) आखिरी ओवर में टीम को जीत दिलाने में सफल रहे. बता दें कि कीवी टीम को आखिरी ओवर में 20 रन की दरकार थी.

ऐसे में माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) ने आखिरी ओवर की पहली 5 गेंदों पर क्रमशः चौका, चौका, छक्का, चौका और छक्का जड़कर टीम को जीत दिला दी. यानि आखिरी ओवर की पहली 5 गेंद पर किवी बल्लेबाज ब्रेसवेल ने 24 रन बनाए.

Imageइस तरह से ब्रेसवेल (Michael Bracewell) टीम को जीत दिलाने में सफल रहे. वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहल बार ऐसा हुआ है जब कोई टीम 50वें ओवर में 20 या उससे ज्यादा रन बनाकर जीत हासिल करने में सफल रही हो. ब्रेसवेल (Michael Bracewell) ने Craig Young के खिलाफ 5 गेंद पर 24 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई.

क्रेग यंग मैच में काफी महंगे साबित हुए और 9.5 ओवर में 78 रन देकर 1 विकेट लेने में सफल रहे. बता दें ब्रेसवेल ने 82 गेंद पर 7 गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए 127 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें 10 चौके और 7 छक्का शामिल रहे. ब्रेसवेल (Michael Bracewell) के अलावा मार्टिन गप्टिल ने 61 गेंद पर 51 रन की पारी खेली थी.

ब्रेसवेल (Michael Bracewell) ने 50वें ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का जमाकर कीवी टीम को पहले वनडे में जीत दिलाई. इससे पहले आयरलैंड की ओर से हैरी टेक्टर (Harry Tector) ने 117 गेंद पर 113 रन की पारी खेली. वह टीम को 50 ओवर में 300 के स्कोर पर ला जाने में सफल रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here