40 की उम्र में भी बरकरार धोनी का जलवा, विकेट के पीछे ‘सुपरमैन’ बनकर किया शिकार, खास रिकॉर्ड भी तोड़ा

0
452

आईपीएल 2022 में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला हुआ. चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी और ये फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ. पंजाब किंग्स ने शुरुआती दो ओवर में ही दो विकेट गंवा दिए थे. चेन्नई के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दूसरे ही ओवर में अपनी फिटनेस का बेहतरीन नज़ारा पेश किया और एक ज़बरदस्त रनआउट किया.

पंजाब किंग्स की पारी के दूसरे ओवर में जब क्रिस जॉर्डन की बॉल पर भानुका राजापक्षा ने डिफेंसिव शॉट खेला तो बॉल क्रीज़ के पास थी. राजापक्षा और शिखर धवन के बीच हल्का-सा कन्फ्यूज़न हुआ, इसी बीच क्रिस जॉर्डन ने बॉल को विकेटकीपर की तरफ फेंका. एमएस धोनी अपनी जगह पर खड़े थे और वहां से दौड़ पड़े. स्टम्प की तरफ आते हुए एमएस धोनी ने बॉल को लपका और तुरंत छलांग लगा दी. ऐसा करते हुए उन्होंने स्टम्प पर सटीक निशाना साधा और भानुका राजपक्षा आउट हो गए.

40 साल के एमएस धोनी की फिटनेस के कमेंटेटर्स भी फैन हो गए. हर्षा भोगले और सुनील गावस्कर दोनों ने ही एमएस धोनी की फिटनेस की तारीफ की और उन्हें एक बार फिर मौजूदा वक्त में भी बेहतरीन एथलीट करार दिया.

धोनी ने बनाया खास रिकॉर्ड
रविवार को जैसे ही पंजाब किंग्स के खिलाफ मैदान पर कदम रखा अपने नाम एक स्पेशल रिकॉर्ड कर लिया. यह महेंद्र सिंह धोनी के करियर का 350वां टी-20 मुकाबला है. महेंद्र सिंह धोनी दूसरे ऐसे भारतीय हैं, जिनके नाम यह रिकॉर्ड है.
टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा मुकाबले (भारतीय प्लेयर)
• रोहित शर्मा- 372
• एमएस धोनी- 350*
• सुरेश रैना- 336
• दिनेश कार्तिक- 329
• विराट कोहली- 328

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here