4 गेंदबाज जिन्होंने IPL में 20वां ओवर मेडन फेंका, इनमें से एक जीता चुका है वर्ल्डकप

0
491

आईपीएल-2022 के 28वें मुकाबले में उमरान मलिक ने 4 विकेट झटके. सनराइजर्स हैदराबाद के युवा पेसर उमरान मलिक ने पारी का 20वां ओवर मेडन फेंका. पारी के आखिरी ओवर में 4 विकेट गिरे और इसमें से तीन विकेट उमरान के खाते में गये.

अनुभवी ओपनर शिखर धवन की कप्तानी में खेलने उतरी पंजाब किंग्स टीम ने डीवाई पाटिल स्टेडियम में इस मैच में 20 ओवर में 151 रन बनाए. पंजाब की तरफ से ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन ने सबसे ज्यादा 60 रन का योगदान दिया. आईपीएल में पारी का आखिरी ओवर मेडन डालकर उमरान मलिक ने इतिहास रच दिया. आइये एक नजर डालते हैं आईपीएल में पारी का आखिरी ओवर मेडन डालने वाले गेंदबाजों पर-

इरफ़ान पठान

IPL 2016 Auction: Irfan Pathan sold for Rs. 1 crore to Rising Pune Supergiants | Cricket Countryइरफान ने ही सबसे पहले यह कमाल किया था. उन्होंने साल 2008 में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए मोहाली में मुंबई इंडियंस के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी. पठान ने 2007 में भारत को टी20 वर्ल्ड कप भी दिलाया है.

लसिथ मलिंगा
वर्ष 2009 में लसिथ मलिंगा ने भी 20वां ओवर मेडन फेंका. लसिथ मलिंगा का प्रदर्शन आईपीएल में बेहद ही शानदार रहा है. आईपीएल में मलिंगा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से एक हैं.

जयदेव उनादकट
साल 2017 में पेसर जयदेव उनादकट ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में 20वां ओवर मेडन फेंका था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here