24 पर गिरे 5 विकेट, फिर आया मुशफिकुर रहीम-लिटन दस का तूफ़ान, ठोके तूफानी शतक, टूटा 22 साल का मिथक

0
443

बांग्लादेश और श्रीलंका के मध्य सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनर बल्लेबाज महमुदुल हसन जॉय और तमीम इकबाल खाता खोने बगैर आउट होकर चले गए. नजमुल होसैन 8 और मोमिनुल हक 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

श्रीलंका के गेंदबाजों ने नई गेंद के साथ बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. अनुभवी शाकिब अल हसन गोल्डन डक पर पवेलियन लौट गए. इस तरह बांग्लादेश की स्थिति 5 विकेट पर 24 रन हो गई. इसके बाद बांग्लादेशी टीम के लिए मुशफिकुर रहीम और लिटन दास ने संभाला.

दोनों ने क्रीज पर टिककर खेलते हुए धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने इस दौरान अपने शतक भी पूरे किये. दिन का खेल समाप्त होने तक इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 253 रनों की अविजित साझेदारी की.

बांग्लादेश के बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम 115 और लिटन दास 135 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं. रहीम और लिटन दोनों ने मलिकर रिकॉर्ड साझेदारी की. बता दें कि बांग्लादेश के टेस्ट क्रिकेट के 22 साल के इतिहास में छठे विकेट के लिए की गई यह सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड है.

Imageबांग्लादेश के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड
शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रहीम, 359 रन 5वें विकेट के लिए Vs न्यूजीलैंड, 2017 वेलिंगटन
तमीम इकबाल और इमरुल कायेस, 312 रन की, पहले विकेट के लिए Vs पाकिस्तान, 2015, खुलना
मोहम्मद अशरफुल और मुशफिकुर रहीम, 267 रन, 5वें विकेट के लिए, श्रीलंका 2013 गाले में
मोमिनुल हक और मुशफिकुर रहीम, 266 रन की, चौथे विकेट के लिए, जिम्बाब्वे 2018 ढाका में
मुशफिकुर रहीम और लिटन दास 253* छठे विकेट के लिए, श्रीलंका 2022 ढाका में

श्रीलंका के लिए कसुन रजिता ने 3 विकेट हासिल किये. उनके अलावा असिता फर्नान्डो ने भी 2 विकेट अपने नाम किये. श्रीलंका के गेंदबाज इन दोनों को आउट करने के लिए तरसते नज़र आए लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here