Home SPORTS CRICKET 1856 करोड़ हुए स्वाहा! 3 जगह के लिए 6 टीमों में टक्कर, दाव पर लगी मुंबई-चेन्नई व बैंगलोर की साख

1856 करोड़ हुए स्वाहा! 3 जगह के लिए 6 टीमों में टक्कर, दाव पर लगी मुंबई-चेन्नई व बैंगलोर की साख

0
1856 करोड़ हुए स्वाहा! 3 जगह के लिए 6 टीमों में टक्कर, दाव पर लगी मुंबई-चेन्नई व बैंगलोर की साख

राजस्थान ने आईपीएल 2023 के 66वें मैच में पंजाब को शिकस्त देकर प्ले ऑफ में जाने की अपनी उम्मीदें बरक़रार रखी है. वहीं शिकस्त के बाद पंजाब टीम आईपीएल के सीजन से बाहर हो गयी है. धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया.

पंजाब ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 187 रन बनाए. जवाब में राजस्थान ने 19.4 ओवर में छह विकेट पर 189 रन बनाकर जीत दर्ज की. धर्मशाला में खेले गये राजस्थान रॉयल्स ने अपने आखिरी लीग मैच में पंजाब किंग्स को चार विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही राजस्थान की आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम हैं.

वहीं, पंजाब किंग्स के हाथ निराशा लगी और वह प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई. राजस्थान को जीत के लिए आखिरी ओवर में नौ रन की आवश्यकता थी. ऐसे में ध्रुव जुरेल और ट्रेंट बोल्ट ने शुरुआती तीन गेंद पर चार रन बना लिए. इसके बाद चौथी गेंद पर जुरेल ने राहुल की गेंद पर गगनचुंबी छक्का लगाकर मैच को समाप्त कर दिया.

मुकाबले में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. राजस्थान के आमंत्रण पर पहले खेलते हुए पंजाब ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 187 रन बनाए. जवाब में राजस्थान ने 19.4 ओवर में छह विकेट पर 189 रन बनाये. राजस्थान के लिए देवदत्त पडिक्कल ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए. वहीं सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 50 और शिमरॉन हेटमायर ने 46 रन की पारी खेली.

Imageरियान पराग ने 12 गेंद पर 20 और ध्रुव जुरेल ने चार गेंद पर नाबाद 10 रन बनाए. पंजाब की हार के बाद दिल्ली, हैदराबाद और पंजाब प्ले ऑफ की रेस से बाहर हो गयी है. वहीं मुंबई-चेन्नई और कोलकाता व बैंगलोर के पास प्ले ऑफ में जगह बनाने का मौका है.

प्ले ऑफ की रेस से बाहर हुए टीमों की कीमत-

Punjab Kings – 630 crores
Delhi Capitals- 810 crore
Sunrisers Hyderabad – 425 crores

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here