130 रन जड़ गिल ने रचा इतिहास, तोड़ा हिटमैन रोहित व युवराज का रिकॉर्ड, सचिन का 24 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त

0
340

भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा वनडे मैच खेल जा रहा है. तीसरे ODI मैच में कप्तान राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लोकेश राहुल ने तीसरे वनडे में मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा की जगह दीपक चाहर और आवेश खान को मौका दिया गया है.

Imageपहले बल्लेबाजी करते हुए लोकेश राहुल और शिखर धवन की जोड़ी ने संभलकर शुरुआत की. राहुल के रूप में भारत का पहला विकेट गिरा. टीम इंडिया के कप्तान राहुल ने 46 गेंद पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाए.

Image84 के स्कोर पर 68 गेंद में 40 रन बनाने के बाद धवन भी पवेलियन लौट गये. ईशान किशन और शुभमन गिल ने इसके बाद मोर्चा संभाला. शुभमन गिल ने 51 गेंदों में अपने करियर का चौथा अर्धशतक पूरा किया. इशान किशन ने चार चौकों की मदद से 61 गेंदों में 50 रन का योगदान दिया.

Imageईशान किशन के बाद दीपक हुड्डा एक रन बनाकर पवेलियन लौट गये. इसके बाद शुभमन गिल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला शतक पूरा किया. गिल के शतक के बाद 15 रन बनाकर संजू जॉन्गवे की गेंद पर काइया को कैच दे बैठे.

Imageवहीं अक्षर पटेल एक रन बनाकर आउट हुए. सलामी बल्लेबाज गिल ने 97 गेंदों में 130 रन बनाए. गिल ने अपनी पारी में पारी में 15 चौके और एक छक्का लगाया. इस तरह पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने आठ विकेट पर 50 ओवर में 289 रन बनाए.

Imageजीत के लिए भारत ने जिम्बाब्वे के सामने 290 रन का लक्ष्य रखा. शुभमन गिल ने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जड़ दिया है. जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में उन्होंने 82 गेंदों पर शतक जड़ा. गिल अपने 20वें इंटरनेशनल मैच में 100 रन तक पहुंचे.

https://twitter.com/FANwallagaurav/status/1561671687443058689

गिल ने शतक जड़ते ही सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है. वो जिम्बाब्वे में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. सचिन ने 1998 में नाबाद 127 रन बनाए थे. गिल उनके इस रिकॉर्ड से आगे निकल गए हैं.

गिल इसके साथ ही युवराज और रोहित को पीछे छोडकर सबसे कम उम्र में जिम्बाब्वे के विरुद्ध शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गये हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में गिल ने कुल 205 रन बनाए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here