Home SPORTS CRICKET हार के बाद भी हिटमैन रोहित पर हुई पैसों की बारिश, मालामाल हुए स्टोइनिस, इशान व पूरन की पलटी किस्मत

हार के बाद भी हिटमैन रोहित पर हुई पैसों की बारिश, मालामाल हुए स्टोइनिस, इशान व पूरन की पलटी किस्मत

0
हार के बाद भी हिटमैन रोहित पर हुई पैसों की बारिश, मालामाल हुए स्टोइनिस, इशान व पूरन की पलटी किस्मत

Lucknow Super Giants vs Mumbai Indians, 63rd Match: लखनऊ के इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium, Lucknow) में मेजबान लखनऊ सुपर जायन्ट्स और मुंबई इंडियंस (LSG vs MI) के बीच 63वां मैच खेला गया।

मैच में पहली पारी में मार्कस स्टोइनिस की 89 रनों की नाबाद तूफानी पारी के चलते लखनऊ ने जीत के लिए 178 रनों का लक्ष्य मुंबई के सामने रखा| मुंबई के विरुद्ध मोहसिन खान ने अंतिम ओवर में 11 रन डिफेंड करते हुए टीम को 5 रनों से जीत दिला दी

Lucknow Super Giants vs Mumbai Indians, 63rd Match

मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले लखनऊ को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मेजबान टीम की सलामी जोड़ी में क्विंटन डी कोक के साथ दीपक हूडा बल्लेबाजी करने आये|

हालांकि वह केवल 5 रन पर ही पवेलियन लौट गए और अगली ही गेंद पर पिछले मैच के हीरो प्रेरक मांकड़ भी चलते बने। इन दोनों का विकेट जेसन बेहरेनडोर्फ ने लिया। सलामी बल्लेबाज कॉक16 रनों का योगदान दिया और मेजबान टीम ने 35 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए।

कप्तान पांड्या और ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस के बीच चौथे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी हुई। क्रुणाल पांड्या रिटायर हर्ट होकर चले गए पांड्या ने 49 रन बनाए। अंतिम के 4 ओवर में लखनऊ टीम ने 60 रन जोड़े, जिसमें मार्कस स्टोइनिस की तूफानी पारी देखने को मिली। स्टोइनिस ने 47 गेंदों पर 89 रन बनाये जिसमें 4 चौके और 8 छक्के जड़े।

जवाब 178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम के सलामी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ शुरुआत की| रोहित और किशन ने पहले विकेट के लिए 90 रन जो।ड़े लेकिन यहाँ से एक के बाद के लगातार विकेट गिरते चले गए। रोहित शर्मा ने 37 रन और इशान किशन ने 57 रन बनाकर आउट हुए।

शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव आज फ्लॉप रहे और कुल 7 रन बना सके।अंतिम ओवरों में टिम डेविड (32 नाबाद रन) ने मुंबई की उम्मीदें बरक़रार रखी लेकिन मोहसिन खान ने 20वें ओवर में केवल 5 रन देकर लखनऊ को रोमांचक जीत दिलाई।

Player Of The Match: मार्कस स्टोइनिस, Marcus Stoinis (LSG)
TIAGO.ev Electric Striker Of The Match: मार्कस स्टोइनिस, Marcus Stoinis (LSG) – SR: 189.4
Herbalife Active Catch Of The Match: निकोलस पूरन, Nicholas Pooran (LSG)
UPSTOX Most Valuable Asset Of The Match: मार्कस स्टोइनिस, Marcus Stoinis (LSG) – 38 MVA pts

Dream11 Gamechanger Of The Match: मार्कस स्टोइनिस, Marcus Stoinis (LSG) – 127 Dream11 pts
Visit Saudi Beyond The Boundaries Longest 6: रोहित शर्मा, Rohit Sharma (MI) – 92 metres
RuPay On-The-Go 4s: ईशान किशन, Ishan Kishan (MI) – 8 Fours

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here