Home SPORTS CRICKET स्मृति मंधाना-लेडी सहवाग का धमाल, शान से सेमीफाइनल में टीम इंडिया, रेणुका का धमाल, टूटा कोहली-रोहित का रिकॉर्ड

स्मृति मंधाना-लेडी सहवाग का धमाल, शान से सेमीफाइनल में टीम इंडिया, रेणुका का धमाल, टूटा कोहली-रोहित का रिकॉर्ड

0
स्मृति मंधाना-लेडी सहवाग का धमाल, शान से सेमीफाइनल में टीम इंडिया, रेणुका का धमाल, टूटा कोहली-रोहित का रिकॉर्ड

ICC Womens T20 World Cup 2023: भारत ने ग्रुप-बी के अपने आखिरी मैच में आयरलैंड को डकवर्थ लुईस सिस्टम मैथड से पांच रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

India Women vs Ireland Women, 18th Match, Group B

इस ग्रुप से इंग्लैंड की टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। ग्रुप-बी की अंक तालिका में फिलहाल इंग्लैंड तीन मैचों में तीन जीत और छह अंकों के साथ शीर्ष पर है। उसे पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच खेलना है। ऐसे में इंग्लैंड का शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है।

India Women vs Ireland Women, 18th Match, Group B

वहीं, भारतीय टीम दूसरे स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंचेगी। इंग्लैंड का नेट रन रेट +1.776 है। पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद भी इंग्लैंड की टीम पहले स्थान पर ही रह सकती है। वहीं, भारत का नेट रन रेट +0.290 है। ग्रुप-बी से वेस्टइंडीज, आयरलैंड और पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

भारतीय टीम अगर दूसरे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में पहुंचती है तो अंतिम-चार में उसका सामना वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होगा। भारत के लिए फाइनल का रास्ता आसान नहीं रहने वाला है। ग्रुप-ए से अब तक सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई टीम चार में से चार मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची है।

India Women vs Ireland Women, 18th Match, Group B

वहीं, दूसरे स्थान के लिए न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच लड़ाई है। ग्रुप-ए में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम का सेमीफाइनल में सामना इंग्लैंड से होगा। पहला सेमीफाइनल 23 फरवरी और दूसरा सेमीफाइनल 24 फरवरी को खेला जाएगा। फाइनल मुकाबला 26 फरवरी को केप टाउन में खेला जाएगा।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में छह विकेट पर 155 रन बनाए। स्मृति मंधाना शतक से चूक गईं। वह 56 गेंदों में नौ चौके और तीन छक्के की मदद से 87 रन बनाकर आउट हुईं। यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here