Home SPORTS CRICKET स्टोक्स ने ठोका शतक, तोड़ा हिटमैन रोहित का रिकॉर्ड, बाबर आजम को पछाड़ बने नंबर 1 बल्लेबाज

स्टोक्स ने ठोका शतक, तोड़ा हिटमैन रोहित का रिकॉर्ड, बाबर आजम को पछाड़ बने नंबर 1 बल्लेबाज

0
स्टोक्स ने ठोका शतक, तोड़ा हिटमैन रोहित का रिकॉर्ड, बाबर आजम को पछाड़ बने नंबर 1 बल्लेबाज

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड (England) ने कमाल की बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. इंग्लैंड (England) ने दूसरे टेस्ट मैच में स्टोक्स और फॉक्स के शतक की मदद से अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

वहीं दक्षिण अफ्रीका ने स्टंप्स तक दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 23 रन बना लिए थे. अफ्रीका की तरफ से सैरेल एर्वी 12 और डीन एल्गर 11 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. अफ्रीका की टीम पर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा है. टीम को पारी की हार टालने के लिए अभी 241 रन की आवश्यकता है.

Imageदुसरे दिन इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत में जॉनी बेयरस्टो का विकेट गंवा दिया. जॉनी बेयरस्टो 49 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद बेन फॉक्स और बेन स्टोक्स ने मोर्चा संभालते हुए धमाकेदार खेल का प्रदर्शन किया. फॉक्स और स्टोक्स दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए बड़ी शतकीय साझेदारी निभाई.

Imageइंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स 103 रन बनाकर आउट हुए. वहीं निचले क्रम में ब्रॉड और रॉबिन्सन ने 21 और 17 रन बनाए. फॉक्स 113 रन बनाकर नाबाद लौटे. अफ्रीका के जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 415 रनों पर समाप्त हुई. दक्षिण अफ्रीका के लिए नॉर्टजे ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए.

Imageकगिसो रबाडा और केशव महाराज ने 2-2 विकेट लिए. पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड को 264 रनों की बड़ी बढ़त मिली. टेस्ट में इस वर्ष सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में स्टोक्स (691 रन) ने बाबर आजम (661 रन) को पीछे छोड़ा. वहीँ स्टोक्स ने ICC WORLD TEST CHAMPIONSHIP, 2021-2023 में दूसरा शतक जड़कर इस मामले में रोहित शर्मा (1 शतक) को पीछे छोड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here