Home SPORTS CRICKET स्टार्क ने शिवनारायण चंद्रपॉल व तेजनारायण चंद्रपॉल को किया आउट, बाप-बेटे का शिकार कर रचा इतिहास

स्टार्क ने शिवनारायण चंद्रपॉल व तेजनारायण चंद्रपॉल को किया आउट, बाप-बेटे का शिकार कर रचा इतिहास

0
स्टार्क ने शिवनारायण चंद्रपॉल व तेजनारायण चंद्रपॉल को किया आउट, बाप-बेटे का शिकार कर रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पर्थ में चल रहे पहले टेस्ट मैच (Australia vs West Indies, 1st Test) रोमांचक मोड़ पर पहुँच गया है। ऑप्टस स्टेडियम में आयोजित ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज (AUS v WI) के बीच खेले जा रहे टेस्ट (Australia vs West Indies, 1st Test) का नतीजा आखिरी आखिरी दिन निकलेगा।

Imageमैच में ऑस्ट्रेलिया द्वारा चौथी पारी में दिए गये 498 रनों कि विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम की शुरुआत बेहतरीन हुई है। चौथे दिन का खेल खत्म होने पर विंडीज ने 3 विकेट के नुकसान पर 192 रन बना लिए है। मेजबान ऑस्ट्रेलिया को यह टेस्ट मैच (Australia vs West Indies, 1st Test) जीतने के लिए अब 7 विकेटों की जरूरत है तो विंडीज की टीम लक्ष्य से 306 रन पीछे है।

आज हुए चौथे दिन के खेल में ऑस्ट्रेलिया के लिए अनुभवी बल्लेबाज मार्नस लैबूशेन ने शानदार शतक लगाया| वहीं विंडीज के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को ठोस शुरुआत दिलाई। हालांकि जबर्दस्त टच में दिखाई डी रहे तेजनारायण चंद्रपॉल (Tagenarine Chanderpaul) 45 रन के स्कोर पर मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) का शिकार बने।

तेजनारायण चंद्रपॉल का विकेट लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने टेस्ट क्रिकेट में एक चौंकाने वाला रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इससे पहले मिचेल स्टार्क ने तेजनारायण चंद्रपॉल के पिता और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल (Shivnarine Chanderpaul) को भी टेस्ट क्रिकेट में आउट किया हुआ है।

इसलिए बाप और बेटे की जोड़ी को आउट करने का यह कीर्तिमान स्टार्क ने अपने नाम कर लिया है। साल 2012 में हुए वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले (Australia vs West Indies) में मिचेल स्टार्क ने शिवनारायण चंद्रपॉल को एलबीडबल्यू आउट किया था।

उस समय शिवनारायण चंद्रपॉल 68 रन बनाकर खेल रहे थे और आज हुए टेस्ट मैच के चौथे दिन उन्होंने उनके बेटे तेजनारायण चंद्रपॉल को 45 रनों के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया है। आपको बता दें कि शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे तेजनारायण चंद्रपॉल ने इस टेस्ट मैच के साथ अपने टेस्ट करियर का आगाज़ किया है। तेज नारायण ने दोनों पारियों में क्रमशः 51 और 46 रन का योगदान दिया|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here