Home SPORTS CRICKET सूर्यकुमार यादव की फैमिली के साथ अनदेखी तस्वीरें

सूर्यकुमार यादव की फैमिली के साथ अनदेखी तस्वीरें

0
सूर्यकुमार यादव की फैमिली के साथ अनदेखी तस्वीरें

32 साल की उम्र में सूर्यकुमार यादव ने अपना डेब्यू मैच खेला और सबसे ज्यादा उम्र में डेब्यू करने वाले बल्लेबाज बन गए.

Suryakumar Yadav Wiki Biography Age Height Father, Family, Wife, Child, Net Worth & More

सूर्यकुमार यादव ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला और उनके सामने थे विश्व के सबसे अच्छे गेंदबाजों में गिने जाने वाले जोफ्रा आर्चर. सूर्यकुमार यादव ने पहली ही बॉल पर छक्का मारकर दिखा दिया के वे सबसे बेस्ट है और अपनी डेब्यू मैच में पहली बॉल पर छक्का मारने वाले पहले खिलाड़ी बने.

Suryakumar Yadav: Profile, Biography, IPL Records, Career Info, Achievements

सूर्यकुमार यादव ने आज से 12 साल पहले 2010 में रणजी ट्रॉफी में 20 की उम्र में रोहित शर्मा के साथ 73 रनों की मैच विनिंग पारी खेल मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता था. और साल 2011-12 के आईपीएल सत्र में मुंबई इंडियंस की तरफ से ताबड़तोड़ 754 रन एक सीजन में बनाए थे. लेकिन इतनी बढ़िया प्रदर्शन के उन्हें भारतीय अंतरराष्ट्रीय टीम में सिलेक्शन नहीं मिला.

Suryakumar Yadav: Biography, Age - Javatpoint

31 साल की उम्र में इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया जबकि सूर्यकुमार यादव को 30 साल की उम्र में टीम इंडिया की तरफ से खेलने का मौका मिला.

Suryakumar Yadav (Cricketer) Biography, Age, Height, Father, Family, Wife, Child, Net Worth & More

जब मुंबई के तमाम दिग्गज बल्लेबाज रणजी ट्रॉफी में प्रदर्शन के आधार पर भारत की अंतरराष्ट्रीय टीम में चुन लिया गया तो फिर मजबूरी में उनके पास कोई खिलाड़ी नहीं बचा और उन्हों को सूर्यकुमार यादव को मुंबई का रणजी कप्तान बनाना पड़ा.

सूर्यकुमार यादव की लव स्टोरी के बारे में जानते हैं आप? - Ipl 2022 mumbai indians player suryakumar yadav and his wife devisha shetty love story lbsv

वहीं निराशा ने इनका पिसाई ही तक नहीं छोड़ा जब 2014 में बीच मैदान में शार्दुल ठाकुर से सूर्यकुमार यादव की लड़ाई हो गई तो 2015 में उन्होंने अचानक मुंबई की रणजी कप्तानी छोड़ दी.

Suryakumar Yadav Bio, Family Details, Net Worth, Wife & Age - info Knocks

धीरे-धीरे सूर्यकुमार यादव का दिल क्रिकेट से दूर होने लगा और वह इससे दूर जाने की सोचने लगी जब भी 2016 में सूर्य की शादी हुई और पत्नी देवी सनी सूर्य को पॉजिटिव रहकर खेल पर ध्यान देने के लिए कहा.

स्टाइलिश और बेहद खूबसूरत हैं सूर्यकुमार यादव की वाइफ देविशा शेट्टी

सूर्यकुमार यादव किसी बड़ी फैमिली से नहीं आते सूर्या की मां सपना यादव हाउसवाइफ है और उनके पिता अशोक यादव भाभा रिसर्च सेंटर में इंजीनियर है. सूर्या अपनी मां से बेपनाह मोहब्बत करते हैं चाहे कैसे भी हालात हूं मैं से ठीक पहले मां को फोन करते हैं और उनका आशीर्वाद लेकर ही मैच खेलते हैं.

Suryakumar Yadav (Cricketer) Biography, Age, Height, Father, Family, Wife, Child, Net Worth & More

सूर्या के पिताजी इंजीनियर हैं और वहां के ज्यादातर बच्चे जब साइंटिस्ट और इंजीनियर बन गए जब सूर्या ने शिद्दत से क्रिकेटर बनने का निश्चय किया तो लोग उनके मां-बाप को बहुत ताने दिया करते थे. लेकिन आज सूर्यकुमार यादव ने अपने खेल से उन सभी का मुंह चुप करा दिया.

Suryakumar Yadav Love Story With Devisha Shetty Begins In 2012 At Mumbai College | Suryakumar Yadav Love Story: कॉलेज में ही साउथ इंडियन लड़की को दिल दे बैठे थे सूर्यकुमार, बेहद दिलचस्प

लोग उनके माता पिता जी से कहते थे कि क्या बड़ा होकर इसे सचिन तेंदुलकर बनाएंगे? क्यों सूर्य कुमार का आप कैरियर बर्बाद करने पर तुले हुए हैं उसे पढ़ाई लिखाई करवाइए जिंदगी बना लेगा नहीं तो उम्र भर दर-दर भटकता डोलेगा.

Watch: Suryakumar Yadav Mother Gesture After His Century vs NZ Shows She Is A Typical Indian Mom

ऐसी ही बातें सूर्यकुमार यादव के माता-पिता को जब तक वह 31 साल की उम्र तक नहीं पहुंच गए सुनते रहनी पड़ी वह अपने माता-पिता के आंसू देख कर बहुत दुखी होते और कुछ बोल नहीं पाते लेकिन मार्च 2021 में डेब्यू के बाद टीम में जगह पक्की करने के 1 साल के भीतर दुनिया का नंबर वन T20 इंटरनेशनल क्रिकेट बल्लेबाज बन कर उन्होंने सभी का मुंह चुप कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here