Home SPORTS CRICKET सुपर ओवर में जीता पाकिस्तान, न्यूजीलैंड को रौंद रचा इतिहास, ये बना प्लेयर ऑफ़ द मैच व सीरीज, टूटे कई रिकॉर्ड

सुपर ओवर में जीता पाकिस्तान, न्यूजीलैंड को रौंद रचा इतिहास, ये बना प्लेयर ऑफ़ द मैच व सीरीज, टूटे कई रिकॉर्ड

0
सुपर ओवर में जीता पाकिस्तान, न्यूजीलैंड को रौंद रचा इतिहास, ये बना प्लेयर ऑफ़ द मैच व सीरीज, टूटे कई रिकॉर्ड

Pakistan Womens tour of New Zealand, 2023: क्राइस्टचर्च (Hagley Oval, Christchurch) में खेले गए तीसरे वनडे में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड (NZ-W vs PAK-W) को सुपर ओवर में हराया. हालांकि 3 मैचों की सीरीज 2-1 से कीवी टीम के नाम रही. मैच (New Zealand Women vs Pakistan Women, 3rd ODI) में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 251/8 का स्कोर बनाया.

जवाब में पाकिस्तान ने भी पूरे 50 ओवर में 251/9 का स्कोर बनाया और मुकाबला टाई रहा. सुपर ओवर में पाकिस्तान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 11 रन बनाये और कीवी टीम को 12 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में न्यूजीलैंड ने अपने दोनों विकेट खोकर 8 रन बनाये और मुकाबला हार गई. पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ (86 गेंद 68) को प्लेयर ऑफ द मैच और न्यूजीलैंड की एमेलिया केर (164 रन और 5 विकेट) को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

New Zealand Women vs Pakistan Women, 3rd ODI

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पहले खेलते हुए कीवी टीम ने आठवें ओवर में इसाबेला गेज़ (9) 21 के स्कोर पर रन आउट हो गईं. दूसरी ओपनर सूजी बेट्स भी 24 रन बनाकर 43 के स्कोर पर पवेलियन लौट गईं. एमेलिया केर ने कप्तान सोफी डिवाइन के साथ मिलकर स्कोर को 99 तक पहुँचाया. डिवाइन ने 32 गेंदों में 29 रनों का योगदान दिया.

एमेलिया ने शानदार बल्लेबाजी कि और 77 रन बनाकर 38वें ओवर में 169 के स्कोर पर आउट हुईं. मैडी ग्रीन ने एक छोर संभाले रखा और 69 गेंदों में 65 रनों की नाबाद पारी खेली. उनकी पारी की मदद से ही न्यूजीलैंड 50 ओवर में 250 का स्कोर पार करने में सफल रही. पाकिस्तान की तरफ से गुलाम फातिमा और नशरा संधू ने सबसे अधिक दो-दो विकेट हासिल किये.

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत भी खास नहीं रही. पाक के दोनों ओपनर सस्ते में पवेलियन लौट गईं. इसके बाद बिस्माह मारूफ और आलिया रियाज़ ने मोर्चा संभालते हुए शतकीय साझेदारी की. आलिया रियाज़ 44 और बिस्माह 68 रन का योगदान देने में सफल रही. कप्तान फातिमा सना ने 36 और नतालिया परवेज ने भी 26 रनों का योगदान दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here