Home SPORTS CRICKET सिराज-बुमराह का धमाल, डीन एल्गर ने ठोका विस्फोटक शतक, टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, टूटे कई महारिकॉर्ड

सिराज-बुमराह का धमाल, डीन एल्गर ने ठोका विस्फोटक शतक, टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, टूटे कई महारिकॉर्ड

0
सिराज-बुमराह का धमाल, डीन एल्गर ने ठोका विस्फोटक शतक, टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, टूटे कई महारिकॉर्ड

India tour of South Africa, 2023-24: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे सेंचुरियन (SuperSport Park, Centurion) टेस्ट का दूसरा दिन खत्म हो गया है। पहले टेस्ट मैच पर मेजबान साउथ अफ्रीका की पकड़ मजबूत दिख रही है। मुकाबले के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट खोकर टीम इंडिया की पहली पारी के जवाब में 256 रन बनाए लिए हैं। साउथ अफ्रीका की तरफ से डीन एल्गर 140 रन बनाकर क्रीज पर टिके हैं। इसके अलावा मार्को जानसेन 3 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

मुकाबले के दूसरे दिन भारतीय टीम के गेंदबाज विकेट लेने के लिए तरसते हुए दिखाई दिए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय गेंदबाजों ने कुल मिलाकर 5 विकेट अपने नाम किये। भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने सबसे अधिक 2-2 विकेट हासिल किए। इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा ने एक विकेट और आर अश्विन ने भी एक विकेट अपने नाम किया।

दूसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी पूरी भारतीय टीम 245 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने शानदार शतकीय पारी खेली। विकेटकीपर केएल राहुल ने एक छोर संभालते हुए 133 गेंदों पर 101 रनों की पारी खेली। सेंचुरियन के मैदान पर केएल राहुल का ये दूसरा शतक है। राहुल के अलावा South Africa vs India, 1st Test में विराट कोहली ने 38 रन और श्रेयस अय्यर ने 31 रनों की पारी खेली। पहली पारी में साउथ अफ्रीका की तरफ से गेंदबाजी करते हुए कागिसो रबाड़ा ने सबसे अधिक 5 विकेट अपने नाम किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here