Home SPORTS CRICKET साई सुदर्शन-सरफराज ने अकेले लड़ी लड़ाई, इंग्लैंड के सामने टीम इंडिया ने टेके घुटने, 5 बैटर से नहीं खुला खाता

साई सुदर्शन-सरफराज ने अकेले लड़ी लड़ाई, इंग्लैंड के सामने टीम इंडिया ने टेके घुटने, 5 बैटर से नहीं खुला खाता

0
साई सुदर्शन-सरफराज ने अकेले लड़ी लड़ाई, इंग्लैंड के सामने टीम इंडिया ने टेके घुटने, 5 बैटर से नहीं खुला खाता

India A vs England Lions, 1st unofficial Test: अहमदाबाद (Narendra Modi Stadium, Ahmedabad) में खेले जा रहे पहले अनाधिकारिक टेस्ट (India A vs England A) में इंग्लैंड लायंस जीत की तरफ बढ़ रही है. वहीँ मैच के अंतिम दिन भारत ए के बल्लेबाजों पर मैच बचाने की चुनौती होगी. तीसरे दिन खेलने उतरी भारतीय टीम की पहली पारी महज 227 पर सिमट गई. इस तरह से इंग्लैंड को पहली पारी के स्कोर के आधार पर 326 रनों की बढ़त हासिल हुई.

इंग्लिश टीम ने अपनी दूसरी पारी 163/6 के स्कोर पर घोषित कर दी. इंग्लैंड लायंस ने टीम इंडिया के समक्ष जीत के लिए 490 का लक्ष्य रखा. जवाब में चौथी पारी में स्टंप्स के समय तक भारत ने 159/4 का स्कोर बना लिया था. अंतिम दिन भारत को जीत के लिए 331 रन चाहिए. वहीं इंग्लैंड लायंस को जीत दर्ज करने के लिए 6 विकेट लेने की जरूरत है.

दूसरे दिन के स्कोर 215/8 से भारत की पारी को आगे बढ़ाते हुए रजत पाटीदार ने 150 रनों का आंकड़ा पूरा किया. इसके बाद 151 रन बनाकर 227 के स्कोर पर रजत आउट हो गए. इसी स्कोर पर वी कविराप्पा भी चलते बने. इस तरह से भारत की पहली पारी 42 ओवर में समाप्त हो गई. इन दोनों भारतीय खिलाड़ियों को कैलम पार्किंसन ने अपना शिकार बनाया.

अपनी दूसरी पारी खेलते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही. इंग्लैंड लायंस के 20 के स्कोर पर ओपनर एलेक्स लीस 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. पहली पारी में शतक जमाने वाले इंग्लिश कप्तान जोश बोहानन खाता भी नहीं खोल पाए. हालाँकि, कीटन जेनिंग्स ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 64 रन की उपयोगी पारी खेली. जेनिंग्स ने अर्धशतक जड़कर इंग्लैंड के स्कोर को 100 के पार पहुंचाने में अहम योगदान निभाया.

डैन मौसले और ओली रॉबिन्सन दूसरी पारी में कुछ खास नहीं कर पाए. दोनों ने क्रमशः 4 और 2 रन बनाकर आउट हो गए. ब्रायडन कार्स ने निचले क्रम में ताबड़तोड़ 10 गेंदों में 24 रन बनाये. इंग्लैंड की तरफ से जेम्स रेव 56 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत की तरफ से प्रदोष रंजन पॉल को सबसे ज्यादा दो विकेट हासिल हुए.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की दूसरी पारी में भी शुरुआत खराब रही. टीम के कप्तान और ओपनर अभिमन्यु ईस्वरन बिना कोई रन बनाये पहले ही ओवर में आउट हो गए. पहली पारी में शतक बनाने वाले रजत पाटीदार दूसरी पारी में फ्लॉप रहे. रजत के बल्ले से दूसरी पारी में सिर्फ 4 रन आये. यहाँ से साई सुदर्शन के साथ मिलकर सरफ़राज़ खान ने अर्धशतकीय साझेदारी की और स्कोर को 90 के पार पहुंचाया.

सरफ़राज़ 55 रन बनाकर आउट हो गए. सुदर्शन ने भी अर्धशतक बनाया और उन्हें प्रदोष रंजन पॉल का साथ मिला. इन दोनों ने स्कोर को 150 के पार पहुँचाया. हालांकि तीसरे दिन का खेल समाप्त होने से पहले प्रदोष आउट हो गए. प्रदोष ने 37 गेंदों में तेजतर्रार 43 रनों की पारी खेली. वहीं, सुदर्शन 53 रन बनाकर नाबाद हैं. इंग्लैंड लायंस की तरफ से मैथ्यू पॉट्स और कैलम पार्किंसन ने दो-दो विकेट चटकाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here