Home SPORTS CRICKET सरफराज़ से पहले ये बल्लेबाज़ भी हो चुके हैं जडेजा की वजह से रन आउट, लिस्ट में हार्दिक का नाम भी शामिल

सरफराज़ से पहले ये बल्लेबाज़ भी हो चुके हैं जडेजा की वजह से रन आउट, लिस्ट में हार्दिक का नाम भी शामिल

0
सरफराज़ से पहले ये बल्लेबाज़ भी हो चुके हैं जडेजा की वजह से रन आउट, लिस्ट में हार्दिक का नाम भी शामिल

Sarfaraz Khan Run Out: इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में सरफराज खान अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे थे और अपने टेस्ट डेब्यू पर वो ऐसे बैटिंग कर रहे थे मानो उन पर कोई दबाव नहीं है. सरफराज ने सिर्फ 48 गेंदों में अर्द्धशतक जड़ दिया और इंग्लिश स्पिनर्स को तो सेट ही नहीं होने दिया. ऐसा लग रहा था कि सरफराज़ अपने डेब्यू पर शतक भी लगा देंगे लेकिन शायद उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था.

सरफराज को रविंद्र जडेजा ने रनआउट करवाकर ना सिर्फ सरफराज के घरवालों का दिल तोड़ा बल्कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा को भी गुस्सा दिला दिया। सरफराज के 61 रन पर रन आउट होने के बाद रोहित शर्मा ड्रेसिंग रूम में काफी नाखुश दिखे और उन्होंने गुस्से में अपनी टोपी जमीन पर पटक दी।

सरफराज का रनआउट भारतीय पारी के 82वें ओवर की पांचवीं गेंद पर देखने को मिला जब जिम्मी एंडरसन की गेंद को जडेजा ने मिडऑन की तरफ खेल दिया और वो शॉट खेलते ही सिंगल के लिए आगे बढ़ गए। सरफराज भी उनकी कॉल का जवाब देते हुए काफी आगे तक चले गए थे लेकिन जडेजा ने जैसे ही देखा कि मार्क वुड गेंद पर काफी तेजी से आ रहे हैं उन्होंने सरफराज को सिंगल के लिए मना कर दिया और वो वापस अपनी क्रीज़ में चले गए लेकिन सरफराज अपनी क्रीज़ पर जब तक पहुंचते उससे पहले ही वुड ने डायरेक्ट हिट लगाकर सरफराज की पारी का अंत कर दिया था।

हैदराबाद टेस्ट में अश्विन को कराया था रन आउट

हैदराबाद टेस्ट के दूसरे दिन टी ब्रेक के बाद जब केएस भरत के रूप में भारत को छठा झटका लगा था तो उसके बाद अश्विन बैटिंग करने आए थे। अश्विन ने 10 गेंद खेलने के बाद क्रीज पर पैर जमाए ही थे कि जडेजा की एक गलती ने अश्विन को पवेलियन भेज दिया। जो रूट के ओवर की एक गेंद पर अश्विन ने रन लेने के लिए कॉल किया। अश्विन की कॉल के जवाब में जडेजा ने क्रीज छोड़ दी थी, लेकिन तभी टॉम हार्डली ने गेंद को पकड़ लिया। यह देख जडेजा क्रीज में वापस लौट गए और अश्विन दूसरे छोर पर विकेटकीपर ने अश्विन को रन आउट कर दिया।

7 साल पहले पांड्या हुए थे रन आउट

जडेजा की इस भूल ने फैंस को 7 साल पुराना एक मैच याद दिला दिया है जहां इसी तरह जडेजा से बड़ी गलती हुई थी और उनके कारण हार्दिक पंड्या रन आउट हो गए थे। यह मैच 2017 चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल था जिसमें भारत का मुकाबला पाकिस्तान से था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 339 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में टीम इंडिया 158 पर ऑलआउट हो गई थी। इसी मैच में जडेजा की गलती की वजह से हार्दिक पंड्या रन आउट हुए थे। पंड्या जब रन आउट हुए थे तो उस वक्त विस्फोटक अंदाज में बैटिंग कर रहे थे और 43 गेंद में 76 रन ठोक चुके थे। उनके खेलने के अंदाज से लग रहा था कि वह मैच को भी जिता सकते थे, लेकिन जडेजा की चूक ने हार्दिक को आउट करा दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here