Home SPORTS CRICKET संजू सैमसन की ये गलती पड़ी टीम इंडिया पर भारी, लखनऊ वनडे में जीत सकती थी टीम इंडिया

संजू सैमसन की ये गलती पड़ी टीम इंडिया पर भारी, लखनऊ वनडे में जीत सकती थी टीम इंडिया

0
संजू सैमसन की ये गलती पड़ी टीम इंडिया पर भारी, लखनऊ वनडे में जीत सकती थी टीम इंडिया

लखनऊ में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को 9 रन से हरा दिया. इस मैच में मेहमान टीम ने निर्धारित 40 ओवर में चार विकेट पर 249 रन बनाए जिसके बाद भारत 8 विकेट खोकर 240 रन ही बना पाया. इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीकी टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. लक्ष्य का पीछा करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने नाबाद 86 रन बनाए. संजू ने 63 गेंदों पर 9 चौके और तीन छक्के जड़े. वहीं, श्रेयस अय्यर ने 37 गेंदों पर आठ चौके लगाते हुए 50 रन का योगदान दिया.

Image

संजू की ‘गलती’ पड़ी भारी
केरल के बल्लेबाज संजू सैमसन तेजी से रन बनाने की कोशिशों में लगे थे. भारतीय टीम को अंतिम तीन ओवर में 45 रन की जरूरत थी. क्रीज पर शार्दुल ठाकुर और संजू सैमसन मौजूद थे. लुंगी एनगिडी को ओवर के लिए गेंद थमाई गई. पहली गेंद वाइड रही, फिर संजू ने चौका जड़ा. अगली गेंद पर सिंगल लिया, लेकिन तीसरी बॉल पर शार्दुल ठाकुर को केशव महाराज ने कैच आउट कर दिया. कुलदीप यादव चौथी गेंद पर बावुमा के हाथों लपके गए. फिर आवेश खान बल्लेबाजी को उतरे.Image इस ओवर की आखिरी गेंद पर सैमसन सिंगल नहीं ले पाए जिससे अगले ओवर में स्ट्राइक आवेश खान को मिली. अगर सिंगल हो जाता तो अगले ओवर में स्ट्राइक संजू को मिलती और शायद मैच का रुख बदल जाता.

39वें ओवर में बने केवल सात रन
आवेश ने 39वें ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर कोई रन ही नहीं लिया. अगली गेंद पर आवेश खान ने जो शॉट खेला उस पर दो रन बने. अगर संजू यहां एक रन दौड़ते तो स्ट्राइक उनके पास रहती. जिससे रबाडा के ओवर की तीन गेंद उन्हे खेलनी पड़ती.
इस ओवर की अगली तीन गेंदों पर केवल 5 रन बन पाये.

रवि बिश्नोई ने अंतिम गेंद पर चौका लगाया. आखिरी ओवर में दबाव पूरी तरह संजू पर आ गया क्योंकि तब टीम इंडिया को जीत के लिए 30 रन की जरूरत थी. तबरेज शम्सी के इस ओवर की पहली गेंद वाइड रही, फिर सैमसन ने छक्का जड़ा. अगली चार में से तीन गेंदों पर सैमसन ने चौके लगाए. आखिरी गेंद पर सैमसन ने सिंगल लिया और दक्षिण अफ्रीका ने मैच नौ रन से जीत लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here