Home SPORTS CRICKET संगकारा ने 20 लाख में खरीदा युवराज-धोनी जैसा सिक्सर किंग, बस ड्राइवर के बेटे की सैमसन ने बदली किस्मत

संगकारा ने 20 लाख में खरीदा युवराज-धोनी जैसा सिक्सर किंग, बस ड्राइवर के बेटे की सैमसन ने बदली किस्मत

0
संगकारा ने 20 लाख में खरीदा युवराज-धोनी जैसा सिक्सर किंग, बस ड्राइवर के बेटे की सैमसन ने बदली किस्मत

कई युवा क्रिकेटर आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करेंगे. टी 20 की सबसे बड़ी ;लीग आईपीएल ने कई युवा खिलाड़ियों को एक प्लेटफार्म दिया है. कई नए चेहरों ने आईपीएल से ही अपनी अलग पहचान बनाई्. आईपीएल से होते हुए ही कई क्रिकेटर्स ने टीम इंडिया का सफर तय किया.

पिछले दिनों कोच्चि में हुए आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में 24 साल के खिलाड़ी को संजू सैमसन की टीम ने 20 लाख रुपये की बेस प्राइस में खरीदा. Abdul Basith (बासित) ने आगामी आईपीएल डेब्यू के लिए अपनी कमर कस ली है. राजस्थान रॉयल्स ने केरल के उभरते हुए हिटर बल्लेबाज Abdul Basith को 20 लाख रूपये में खरीदा.

विस्फोटक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ने इसी साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में केरल की तरफ से डेब्यू कर किया था. केरल के होनहार बासित ने अपने डेब्यू सीजन में ही कमाल का प्रदर्शन किया. बासित ने सैमसन की कप्तानी में डेब्यू किया था. डेब्यू में कप्तान को प्रभावित करने में सफल रहे. इसी वजह से सैमसन ने बासित को राजस्थान रॉयल्स में लाने में अहम भूमिका भी निभाई.

आईपीएल में बासिल का जल्द ही एक नया सफर शुरू होने वाला है. अपने नए सफर को यादगार बनाने के लिए उन्होंने पसीना भी बहाना शुरू कर दिया है. बासित के लिए यहां तक पहुंचना भी आसान नहीं था. उनके पिता केरल स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन में बस ड्राइवर हैं.

केरल के हरफनमौला बल्लेबाज बासित ऑक्शन को लेकर इतने नर्वस थे कि कोच्चि में जब बोली शुरू हुई तो घर से बाहर चल गए. जब वो वापस घर लौटे तो केक के साथ परिवार उनका इंतजार कर रहा था. पिता उस समय नौकरी पर थे और इस वजह से वो इस जश्न में शामिल नहीं हो पाए थे.

बासित ने 3 महीने पहले ही लिस्ट ए और टी20 क्रिकेट में केरल के लिए डेब्यू किया था. उन्होंने अभी तक सिर्फ 8 ही टी20 मैच खेले हैं और इस दौरान 149.31 की स्ट्राइक रेट से 109 रन बनाए. अब्दुल लंबे-लंबे शॉट्स खेलने में माहिर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here