Home SPORTS CRICKET शेफाली वर्मा: लोगों ने मारे ताने, पिता ने बाल कटा बना दिया लड़का, लड़कों को चटाई धूल, वर्ल्डकप जीतकर रचा इतिहास

शेफाली वर्मा: लोगों ने मारे ताने, पिता ने बाल कटा बना दिया लड़का, लड़कों को चटाई धूल, वर्ल्डकप जीतकर रचा इतिहास

0
शेफाली वर्मा: लोगों ने मारे ताने, पिता ने बाल कटा बना दिया लड़का, लड़कों को चटाई धूल, वर्ल्डकप जीतकर रचा इतिहास

हरियाणा के रोहतक से आने वाली शेफाली वर्मा ने 15 साल की उम्र में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था. 2019 में टीम इंडिया जब टी-20 वर्ल्ड कप के लिए खुद को तैयार कर रही थी, तब शेफाली की टीम में एंट्री हुई थी और साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने डेब्यू किया था.

Shafali Verma Age Family Intro And Profession

हर कोई हैरान था कि सिर्फ 15 साल की उम्र में कैसे इस लड़की को टीम इंडिया में जगह मिल गई. हारियाणा के रोहतक में जन्मी शेफाली वर्मा आज पूरे वर्ल्ड क्रिकेट में किसी पहचान की मोहताज नही है. सिर्फ 15 साल की उम्र में भारतीय सीनियर विमेंस टीम में दस्तक देकर पूरी दुनिया में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है.

लेकिन जिस तरह शेफाली ने शुरुआती मैचों में बल्लेबाजी की थी, उससे हर कोई हैरान था. क्योंकि शेफाली ने पहली बॉल से ही बॉलर्स पर अटैक किया और बड़े शॉट की बौछार कर दी. उसके बाद शेफाली ने टी-20 वर्ल्ड कप में बेहतर बल्लेबाजी की, लेकिन टीम इंडिया को खिताब नहीं जीत पाई.

Shafali Verma Age, Height, Wiki, Family, Boyfriend, Instagram, Salary and  Net Worthशेफाली वर्मा का रिकॉर्ड देखें तो सिर्फ 19 साल की उम्र में उनके नाम 51 टी-20 मैच में 1231 रन हैं. शेफाली का स्ट्राइक रेट 134.53 का है, उनके नाम टी-20 में 149 चौके और 48 छक्के हैं. वह अब सिर्फ टी-20 ही नहीं बल्कि भारत के लिए वनडे और टेस्ट भी खेल चुकी हैं.

अभी तक उन्होंने 2 टेस्ट मैच, 21 वनडे मैच खेले हैं. क्योंकि उनकी उम्र कम थी, ऐसे में बीसीसीआई ने उन्हें अंडर-19 टी-20 वर्ल्ड कप में टीम की कमान सौंपी और अब उन्होंने इतिहास रच दिया है.

Shafali Verma टॉम बॉय हेयर कट की कहानी

पिता संजीव जी ने Shafali Verma, जब 9 साल की थी तो उनके लम्बे लम्बे बालों को कटवा दिए और उन्हें टॉम बॉय कट दे दिया तब से आज तक शेफाली का वही अवतार धारण किये हुए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here